उत्तराखंड…कोरोना केसों ने पकड़ी रफ्तार, 54 पॉजिटिव मिले, सभी जिलों से आने लगे ताजा मामले

0
Ad

देहरादून। उत्तराखंड में कोराना संक्रमण की दर चार प्रतिशत के पार पहुंच गई है। कोरोना की तीसरी लहर के बाद यह पहला मौका है जब राज्य में संक्रमण की दर 4.21 प्रतिशत पहुंच गई है।

कुमाऊं…ये क्या: पुलिस पर युवक को हथकड़ी पहनाकर पीटने का आरोप

शनिवार को राज्य में कोरोना के 54 नए मरीज मिले और 23 इलाज के बाद ठीक हुए। इसके बाद अब राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या भी दौ सौ के आंकड़े को पार करते हुए 214 हो गई है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…किक्रेटरों पर हमले का मामलाः पुलिस ने आईटीआई गैंग के नितिन रावत व नवीन मेहरा को भी दबोचा

हल्द्वानी…बाप रे बाप : पिता ने सो रहे बेटे पर किया कुल्हाड़ी से हमला


स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार शनिवार को देहरादून में 29, हरिद्वार में 11, उत्तरकाशी में पांच, नैनीताल में चार, अल्मोड़ा में दो, चमोली, चम्पावत, पौड़ी और यूएस नगर जिले में एक एक नए मरीज मिले हैं। राज्य के विभिन्न जिलों से 1449 सैंपल जांच के लिए भेजे गए जबकि 1228 सैंपल की रिपोर्ट आई है।

हल्द्वानी…बारिश की चेतावनी : अधिकारियों को हाई अलर्ट में रहने के निर्देश

यह भी पढ़ें 👉  चंपावत... काम से लौट रही महिला को कार में बिठा कर ले गए जंगल में, सामुहिक दुष्कर्म


राज्य में कोरोना संक्रमण की दर बढ़ने की मुख्य वजह यह है कि कोरोना जांच बहुत कम हो रही है जिस वजह से संक्रमण की दर बढ़ रही है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का तर्क है कि अस्पतालों में कोरोना के लक्षण वाले मरीज कम आ रहे हैं जिस वजह से जांच कम हो रही है।

नैनीताल…हादसा: गरमपानी में डंपर कोसी में गिरा, पीलिया झड़वाने आया अधेड़ जिदंगी से हाथ धो बैठा


हालांकि अस्पतालों को निर्देश दिए गए हैं कि ओपीडी में आने वाले लक्षण वाले मरीजों की अनिवार्य रूप से जांच कराई जाए। राज्य में कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर भी 95 प्रतिशत हो गई है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…भवन स्वामी थे घर से बाहर, चोरों ने लाखों के आभूषण, नकदी व अन्य सामाान किया पार

हल्द्वानी…बंद हो चुके जनरल बिपिन जोशी कोविड स्पेशल हास्पीटल का सर्वर चोरी, मरीजों का रिकार्ड, कैमरों की रिकार्डिंग समेत तमाम महत्वपूर्ण जानकारियां गायब

राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या में पिछले एक सप्ताह के दौरान इजाफा हुआ है और अब पचास के आसपास मरीज हर दिन मिल रहे हैं।

Ad
Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here