उत्तराखंड… आईएएस रामविलास यादव की पत्नी और बेटे-बेटी को विजिलेंस का समन जारी

0
Ad

देहरादून। आय से अधिक संपत्ति के मामले में जेल में बंद निलंबित आईएएस अधिकारी रामविलास यादव की पत्नी कुसुम विलास, बेटी और बेटे को भी विजिलेंस ने दास्तावेजों के साथ पूछताछ के लिए समन जारी किया है। रामविलास की बेटी विदेश में रहती है।

हिमाचल… 55 विशेषज्ञ डॉक्टरों की स्वास्थ्य संस्थानों में तैनाती, 43 बने बीएमओ, यहां देखें पूरी लिस्ट

निलंबित आईएएस अधिकारी रामविलास के खिलाफ विजिलेंस टीम को आय से अधिक संपत्ति के मामले में कई अहम दस्तावेज हाथ लगे थे। रामविलास के बैंक खातों में भी लाखों रुपए जमा हैं, जिसका वो कोई हिसाब नहीं दे पाए थे। इसी मसले पर अब विजिलेंस के अधिकारी रामविलास की पत्नी, बेटी और बेटे से भी पूछताछ की तैयारी कर रहे हैं। यादव ने विजिलेंस की पूछताछ में सिर्फ इतना ही कहा था कि संपत्ति और बैंक खातों के बारे में उनकी पत्नी ही सभी जानकारी रखती है।

हरिद्वार…यह दादी छोरो से कम है के : हर की पैड़ी पर पुल से गंगा में छलांग लगा कर चर्चा में आई 70 साल की वृद्धा, पुलिस ने बिठाई जांच

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा...ब्रेकिंग: पेट दर्द की शिकायत लेकर पहुंची नाबालिगा और युवती ने चिकित्सालय में दिया बच्चों को जन्म

वहीं, जब विजिलेंस ने रामविलास से उनके आय के स्रोत पूछे तो उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि विदेश में रहने वाली उनकी बेटी उन्हें रुपए भेजती है। उसी के पास सारी जानकारी है। यही वजह है कि विजिलेंस ने अब रामविलास यादव की पत्नी कुसुम और विदेश में रहने वाली बेटी को न सिर्फ पूछताछ के लिए समन जारी किया है, बल्कि जांच के दायरे में आये संपत्ति और बैंक खातों के दस्तावेज के साथ पेश होने के निर्देश दिए हैं।

हल्द्वानी…प्रेम सिनेमा हॉल के पास बहुचर्चित निर्माणाधीन कॉप्लैक्स में
मिला अधनंगा पुरूष शव, शिनाख्त नहीं

वहीं, ये भी जानकारी सामने आ रही है कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में फंसे रामविलास यादव की पत्नी, बेटी और बेटे ने दस्तावेजों को जुटाने के लिए विजिलेंस से कुछ समय भी मांगा है। ताकि वे सही तरह से अपना जवाब दाखिल कर सकें।  बताया जा रहा है कि रामविलास यादव की पत्नी को विजिलेंस पहले भी अपना पक्ष रखने के लिए कई बार बुला चुकी है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून…ब्रेकिंग: 420 नंबर की गाड़ी से आया चार सौ बीस, फर्जी आई कार्ड से राज्य सचिवालय में प्रवेश करता धरा गया

उत्तराखंड…पति से परेशान महिला का दिलासा देने के नाम पर यौन शोषण— ठगी, कहानी पढ़कर हिल जाएंगे आप…

लेकिन उन्होंने आजतक जांच में कोई सहयोग नहीं दिया और वो विजिलेंस के सामने पेश नहीं हुई। इस बात की जानकारी भी सामने आ रही है कि यादव की पत्नी और बेटी से पूछताछ करने के बाद ही विजिलेंस कोर्ट में यादव की रिमांड एप्लीकेशन दायर कर सकती है।

हल्द्वानी…प्रतिबंधित इंजेक्शनों की खेप के साथ सद्दाम गिरफ्तार, जेल भेजा

बता दें कि बीते दिनों निलंबित आईएएस अधिकारी रामविलास यादव को आय से अधिक संपत्ति के मामले में विजिलेंस ने पूछताछ के लिए बुलाया था। करीब 14 घंटे की पूछताछ के बाद विजिलेंस ने उन्हें गिरफ्तार किया था और उसके बाद कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट ने निलंबित आईएएस अधिकारी रामविलास यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। विजिलेंस ने किन्हीं कारणों से रिमांड की एप्लीकेशन कोर्ट में नहीं दी थी।

हल्द्वानी…भवाली पुलिस ने ढौकाने तिराहे से पकड़ा देसी शराब तस्कर, शराब के पव्वों के साथ गिरफ्तार

आय से अधिक संपत्ति मामले में जेल भेजे गए आईएएस अधिकारी रामविलास यादव की पत्नी कुसुम और उनके बेटा और बेटी को पहले विजिलेंस ने 26 जून 2022 को ई-मेल के जरिए समन जारी किया था। इस समन में 27 जून को दस्तावेजों के साथ विजिलेंस दफ्तर पहुंचकर पूछताछ के लिए बुलाया गया। उन लोगों ने इतने शॉर्ट पीरियड में ना आने का हवाला दिया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…भवन स्वामी थे घर से बाहर, चोरों ने लाखों के आभूषण, नकदी व अन्य सामाान किया पार

हल्द्वानी…शिव मंदिर परिसर में पेड़ के नीचे बैठा था साला, जीजा ने कर दिया हमला, केस दर्ज

फिर विजिलेंस ने 27 जून 2022 को दूसरा समन जारी कर 29 जून को पेश होने के लिए निर्देश दिए। बचाव पक्ष के अधिवक्ता अभिनव शर्मा के मुताबिक विजिलेंस के नोटिस 160 समन पर यादव की पत्नी और दोनों बच्चों द्वारा 2 सप्ताह का समय मांगा गया है। ताकि संपत्ति और आय के स्रोत सहित बैंक की नकदी जैसे विषयों पर दस्तावेज एकत्र कर विजिलेंस के सामने पूछताछ के लिए पेश हो सकें।

हिमाचल…कोरोना: तीन महीने बाद एक ही दिन में 120 नए संक्रमित मरीज, सक्रिय मामलों की संख्या 441 पहुंची

Ad
Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here