कुमाऊं… आंचल की स्कीम : 400 ग्राम पॉलीथीन एकत्र करने पर जीती वॉशिंग मशीन

0
Ad

पिथौरागढ़। नगर को पॉलीथीन मुक्त बनाने के लिए दुग्ध संघ की पहल पर थल निवासी भूपेंद्र सिंह ने 400 ग्राम पॉलीथीन एकत्र करने पर वॉशिंग मशीन जीती है। इस दौरान दूसरे स्थान पर रहे संजय सिंह को मिक्सर-ग्राइंडर, तृतीय स्थान पर रहे बहादुर सिंह को इंडेक्शन चूल्हा उपहार में दिया। अन्य 15 प्रतिभागियों को इलेक्ट्रिक कैटल देकर सम्मानित किया गया।

पिथौरागढ़ में दुग्ध संघ की ओर से 400 ग्राम आंचल दूध की पॉलीथीन एकत्र करने पर 400 ग्राम दूध मुफ्त व एक कूपन देने की योजना प्रारंभ की। नगर पालिका सभागार में शनिवार को कूपन के लकी ड्रा का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में बोलते हुए नगर पालिकाध्यक्ष राजेंद्र सिंह रावत ने कहा कि आंचल के दुग्ध उत्पाद पहाड़ की पहचान बन चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी… कुछ ही देर में घर पहुंचेगी, शहीद चंद्रशेखर की पार्थिव देह, सीएम भी पहुंचने वाले हैं

कुमाऊं… भगवान के घर पर सेंध : मंदिर में राधारानी की प्रतिमा से सोने की नथ चोरी

दुग्ध संघ अध्यक्ष विनोद भट्ट ने कहा कि वोकल टू लोकल की तर्ज पर स्थानीय किसानों व महिलाओं से आंचल दूध को खरीद रही है और उसे पैक कर अन्य उत्पादों के माध्यम से बाजार में उपलब्ध करवा रही है। दुग्ध संघ के प्रबंधक राजेश मेहता ने कहा कि बाहरी व सस्ते उत्पादों का प्रयोग करके लोगों को अपने जीवन के साथ खिलवाड नहीं करना चाहिए। लोगों को महिलाओं व किसानों के सम्मान में अधिक से अधिक स्थानीय दूध के उत्पादों को प्रयोग में लाना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  नानकमत्ता… सफलता: हनी ट्रैपिंग मामले का खुलासा, 3 महिलाएं सहित 5 गिरफ्तार, 4 फरार

उत्तराखंड… नवविवाहिता ने लगाया ससुरालियों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप

इस दौरान मुख्य अतिथि व प्रबंधक ने विजेता प्रतिभागियों को उपहार देकर सम्मानित किया। इस दौरान विक्रम पोखरियाल,रीना बिष्ट,ललिता भट्ट,संतोष चंद,विजेंद्र सिंह,वीरेंद्र कुमार यादव,अखिलेश मौर्य सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Ad
Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here