हरिद्वार… जल पुलिस ने बचाए गंगा में बह रहे तीन कांवड़िएं

0
Ad

हरिद्वार। गंगा में डूब रहे तीन कांवड़ियों को जल पुलिस ने सकुशल बचा लिया। शनिवार की दोपहर हरकी पैड़ी के समीप कांगड़ा घाट पर स्नान कर रहे 15 वर्षीय दूरवा व 12 वर्षीय गगन पैर फिसलने के कारण गंगा के तेज बहाव में बह गए। युवकों को बहता देख घाट पर मौजूद जल पुलिस के जवानों ने गंगा में छलांग लगाकर कड़ी मशक्कत के बाद दोनों को सुरक्षित बाहर बाहर निकाल लिया।

यह भी पढ़ें 👉  हिमाचल…उत्तराखंड निवासी सेल्समेन ने कुल्लू में की आत्महत्या, सुसाइड में कहा- माफ करना मैं जिम्मेदारियां नहीं निभा सका

बच्चों के सकुशल बचने पर उनके परिजनों ने जल पुलिस के जवानों को धन्यवाद दिया। जल पुलिस टीम में विक्रांत, अतुल सिंह व सन्नी कुमार शामिल रहे। इसके अलावा प्रेमनगर आश्रम घाट पर गंगा में तैरते हुए थक जाने के कारण पुल के नीचे चेन पकड़ कर लटके एक कांवड़िएं को घाट पर तैनात पीएसी जवान ने सकुशल गंगा से बाहर निकालकर उसकी जान बचाई।

हिमाचल…खिलाड़ी से खेल : अजय ठाकुर ने छोड़ी हिमाचल कबड्डी टीम की कप्तानी, नेशनल में भी हिमाचल टीम का हिस्सा नहीं होंगे, सरकार ने साधी चुप्पी, उठ रहे सवाल

यह भी पढ़ें 👉  चम्पावत...ब्रेकिंग: डीएम नरेंद्र भंडारी भी आए कोरोना की गिरफ्त में, खुद को आइसोलेट किया

शनिवार की दोपहर नई दिल्ली से कांवड़ लेने आया कांवड़ियों का एक दल गंगा स्नान कर रहा थी। इसी दौरान में शामिल 16 वर्षीय कांवड़ियां दीपक कुमार पुत्र बलवीर कुमार निवासी बक्कड़ वाला टिकरी बार्डर नई दिल्ली तैरते हुए पुल के नीचे पहुंच गया और थक जाने के कारण पुल के नीचे चेन पकड़कर लटक गया। दीपक को पुल के नीचे फंसा देख साथी कांवड़ियों के शोर मचाने पर घाट पर तैनात पीएसी 31वीं बटालियन ‘ई‘ के तैराक दल ने तत्काल गंगा में उतरकर कांवड़िएं को रेस्क्यू कर सकुशल गंगा से बाहर निकाला। तैराक दल में शशिभूषण, दिनेशचंद उप्रेती, मनीष भारद्वाज, देवेंद्र राणा, अजीत, प्रकाश भट्ट, उमेश साहू, रामनाथ, नंदन गिरी, महेंद्रनाथ आदि शामिल रहे।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here