पिथौरागढ़… साहस: शहर की सड़कों पर जब ज्योति बनी ज्वाला, एक युवती ने मोबाइल चोर और दूसरी ने सड़कछाप रोमियो को पहुंचाया थाने

0
Ad

पिथौरागढ़। यहां की सड़कों पर कल सुबह नगरवासियों को महिलाओं शक्ति का वह रूप देखने को मिला जिसे हमारे धर्म ग्रंथों में पूज्यनीय कहा जाता है। कल यहां दो अलग-अलग मामलों में युवतियों ने दो अपराधियों को सड़कों पर दौड़ाकर न सिर्फ पकड़ा बल्कि उन्हें पुलिस के हवाले करके उनके सही ठिकाने भी पहुंचाया। लड़कियों का हौंसला देखकर स्थानीय लोग भी उनकी मदद के लिए आगे आए।


पहली घटना पिथौरागढ़ सरकारी के अस्पताल के आस-पास की है। एक युवती सरकारी अस्पताल पिथौरागढ़ आई थी जब वह लौंट रही थी तो उसके कंधे पर लटके बैग से एक उच्चके ने चेन खोलकर उसके बैग में रखा मोबाइल फोन निकाल लिया। मोबाइल वीवो कंपनी का था और उसमे वीआई का सिम पड़ा था। जब युवक भागने लगा तो युवती ने उमेश कुमार पांडे की मदद से उसे दौड़ते हुए पकड़ लिया। लगभग डेढ़ बजे हुई इस घटना में बाजार के लोग भी जुट गये। पकड़े गए युवक ने अपना नाम दिनेश अग्निहोत्री बताया। 19 वर्षीय दिनेश मल्ली रियौसी का रहने वाला है। युवती ने तुरंत पुलिस को खबर की और थोड़ी देर में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। युवती और उमेश पांडे पुलिस वालों के साथ मोबाइल चोर को लेकर थाने पहुंचे और तहरीर देते हुए मोबाइल चोर को पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…वैंडी स्कूल में धूमधाम से मनाया जा रहा आजादी का अमृत महोत्सव, तिरंगा महारैली का आयोजन


उधर दूसरी घटना शाम लगभग पौने आठ बजे की है। यहां के कोचिंग क्वाइंटम से अपने घर न्यू बजेटी को लौंट रही थी। युवती जब शनि मंदिर के पास पहुंची तो पीछे से आकर उसे एक युवक ने पकड़ लिया। युवक जबरदस्ती उसके शरीर को इधर-उधर छूने लगा। युवती ने अपने आप को उसके चंगुल से छुड़ाते हुए जब उस पर हमला बोला तो युवक वहां से भाग निकला। अब क्या था रोड रोमियो आगे-आगे और युवती पीछे-पीछे। युवती शोर मचाती जा रही थी इस पर जीआईसी रोड एटीएम के पास लोगों ने युवक को दबोच लिया। लोगों ने युवक की मौके पर पिटाई भी कर दी। इस बीच किसी ने पुलिस को जानकारी दी और पुलिस मौके पर पहुंची।

यह भी पढ़ें 👉  मोटाहल्दू...तिरंगा बाइक रैली: युवाओं ने तिरंगे के साथ बाइक रैली निकाल कर दिया राष्ट्रीय एकता का संदेश

पकड़े गए युवक ने अपना नाम संजय भट्ट बताया है। वह चंपावत के गोलनासेरी का रहने वाला है। पुलिस की मदद से युवती उसे थाने लाई और उसे अपनी तहरीर के साथ पुलिस के हवाले कर दिया। इस तरह दो युवतियों ने साहस का परिचय देते हुए दो अपराधियों को उनके सही ठिकाने पहुंचा दिया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी… कुछ ही देर में घर पहुंचेगी, शहीद चंद्रशेखर की पार्थिव देह, सीएम भी पहुंचने वाले हैं

Ad
Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here