हल्द्वानी न्यूज : काठगोदाम पुलिस को बृजलाल चिकित्सालय के बाहर मिला 47हजार रूपये से भरा पर्स, पुलिस ने लौटाया तो मुंह से निकला ईमानदारी जिंदाबाद

0
Ad

हल्द्वानी। नैनीताल रोड़ स्थित बृजलाल चिकित्सालय के बाहर सड़क पर कोविड चिकित्सालय के बाहर अपनी ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को 47 हजार रुपये और एटीएम सहित अन्य दस्तावेजों से भरा एक पर्स मिला। खोजबीन करने पर यह पर्स पीसीएस अधिकारी विनोद गिरी गोस्वामी का निकला। उन्हें काठगोदाम थाना प्रभारी विमल मिश्रा ने तत्काल पर्स पुलिस के पास होने की जानकारी दी गई और रात को ही गेस्वामी को पुलिस ने पर्स लौटा दिया। पीसीएस अधिकारी ने पुलिस की ईमानदारी की प्रशंसा की है। दरअसल पीसीएस अधिकारी विनोद गिरी गोस्वामी का पारीवारिक सदस्य बृजलाल चिकित्सालय में भर्ती है। गोस्वामी चिकित्सालय का बिल जमा करने के लिए 47 हजार रुपये लेकर चिकित्सालय पहुंचे लेकिन आपाधापी में उनका पर्स चिकित्सालय के बाहर सड़क पर ही गिर गया।
इधर कोविड बृजलाल चिकित्सालय पर काठगोदाम से सिपाही टीका राम व अशोक कुमार की रात्रि ड्यूटी लगी थी, तब ड्यूटी के दौरान रात्रि करीब 11:00 बजे दोनों पुलिसकर्मियों को एक पर्स सड़क किनारे पड़ा मिला। उक्त पर्स में ATM CARD व कुल 47000/- रुपए नगद थे। दोनों कांस्टेबल ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए तत्काल काठगोदाम थानाध्यक्ष विमल मिश्रा को मामले की जानकारी दी। थानाध्यक्ष भी कुछ देर में चिकित्सालय के बाहर पहुंच गए। अब समस्या यह थी कि पर्स के असल मालिक को कैसे ढूंढा जाए। यहां काम आये पर्स में मिला एटीएम कार्ड व पर्स में रखे दस्तावेज। पुलिस की टीम जानती थी कि चिकित्सालय के बाहर मिला पर्स चिकित्सालय में भर्ती किसी मरीज के तीमारदार का हो सकता है और बिल वगैरह जमा कराने के लिए ही वह इतनी बड़ी रकम लेकर आया होगा। दस्तावेजों व एटीएम कार्ड आदि के आधार पर उक्त पर्स व नगदी पीसीएस अधिकारी व समाज कल्याण विभाग हल्द्वानी के निदेशक विनोद गिरी गोस्वामी की निकली। जोकि अपने पारिवारिक सदस्य की देखरेख एवम उपचार का बिल भुगतान करने हेतु बृजलाल अस्पताल आए थे, संपर्क करने पर रात्रि में ही करीब आधे घंटे में ही विनोद गिरी गोस्वामी मौके पर पहुंच गए। उन्हें जब पुलिस की टीम ने उनका खोया हुआ पर्स लौटाया तो उन्होंने पुलिस के इमानदार जवानों व काठगोदाम थाना प्रभारी की मुक्त कंठ से सराहना की।

Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी…शराब के साथ गटका जहर, मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here