संडे कर्फ्यू उत्तराखंड : आज कौन लोग कर सकते हैं आवागमन, पढ़िए यह खबर

0
file photo
Ad

हल्द्वानी। प्रदेश भर में कोविड19 वायरस की चेन को तोड़ने के लिए लागू किया गया साप्ताहिक संडे कर्फ्यू शुरू हो गया है। अत्यावश्यक सेवाओं के अलावा इस कर्फ्यू से कौन कौन सी चीजें मुक्त रहेंगी, यह सवाल आपके मन में भी कौंध रहा होगा। रविवार कर्फ्यू सुबह कितने बजे शुरू होगा और शाम कितने बजे तक चलेगा इसका मुख्य सचिव से लेकर जिलाधिकारी तक किसी ने उल्लेख नहीं किया है।
उम्मीद है शासन की ओर से इसका भी स्पष्ट आदेश जल्द ही मिल जाएगा। फिलहाल मुख्य सचिव और जिलाधिकारियों द्वारा जारी किए गए आदेशों में कहा गया है कि संडे कर्फ्यू के दौरान जिन औद्योगिक संस्थानों में कई शिफ्टों में कार्य होता है। उनके कर्मचारियों के आवागमन में इस दौरान छूट दी जाएगी।
इसके अलावा राष्ट्रीय व राज मार्गों पर आपातकालीन आवगमन के लिए भी लोगों और वाहनों को छूट दी जाएगी इसमें मालवाहक वाहन भी शामिल होंगे।
माल वाहक वाहनों का सामान भी इस दौरान उतारा व चढ़ाया जा सकता है। इस कार्य के करने वाले लोगों को संडे कर्फ्यू के दौरान आवागमन की छूट रहेगी। बसों, हवाई जहाजों व ट्रेनों में सफर करके आने वाले यात्रियों को भी अपने गंतब्यों तक जाने के लिए आवागमन की छूट रहेगी।
इसके अलावा शादी विवाह, सामाजिक समारोह व धार्मिक समारोहों में शामिल होने के लिए जाने वाले लोगों को भी इस दौरान आवागमन की छूट दी जाएगी। फिलहाल नाइट कर्फ्यू 18 यानी आज से 30 अप्रैल तक जारी रहेगा।

Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  सुप्रभात... आज का पंचांग, आज का इतिहास, मां कालरात्रि की महिमा और आचार्य पंकज पैन्यूली से जानें अपना आज का राशिफल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here