नालागढ़…खेल खिलाड़ी से : वर्ल्ड कबड्डी स्टार अजय ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश की कबड्डी फेडरेशन पर उठाए सवाल, बोले कल शाम सबको नंगा करेंगे

0
Ad

नालागढ़। वर्ल्ड कबड्डी स्टार, अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी गोल्ड मेडलिस्ट व डीएसपी अजय ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश कबड्डी फेडरेशन पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। कबड्डी स्टार खिलाड़ी अजय ठाकुर ने  फेसबुक पर लाइव आकर अपने चाहने वालों से बातचीत करते हुए हिमाचल प्रदेश कबड्डी फेडरेशन पर आरोपों की झड़ी लगा दी। अजय अजय ठाकुर ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश कबड्डी फेडरेशन द्वारा अब कबड्डी को बेचना शुरू कर दिया गया है और कबड्डी के नाम पर दलाली शुरू कर दी गई है। अजय ठाकुर ने कबड्डी के खेल में बेहतर भविष्य व सपने देखने वाले युवाओं व उनके परिजनों से दलाली सीखने की अपील की है क्योंकि अगर कबड्डी के क्षेत्र में अच्छा भविष्य बनाना है तो अच्छा खिलाड़ी ही नहीं दलाली करने वाले लोगों के बच्चों को पैसे के दम पर ही टीमों में जगह मिलने लगी है।
उन्होंने कहा कि एक गरीब परिवार का बेटा अब कबड्डी में अपना अच्छा भविष्य सजाने के सपने नहीं देख सकता क्योंकि अब हिमाचल प्रदेश कबड्डी फेडरेशन में दलाली शुरू हो गई है। उन्होंने कबड्डी फेडरेशन पर सवाल उठाते व आरोप लगाते हुए कहा है कि वह वीरवार शाम को सोशल प्लेटफॉर्म के माध्यम से लाइव आकर पूरे तथ्यों के साथ फेडरेशन के लोगों का खुलासा करके उन्हें नंगा करेंगे और बताएंगे कि किन-किन खिलाड़ियों से फेडरेशन के लोगों द्वारा पैसे मांगे गए हैं और किन-किन खिलाड़ियों को पैसे के दम पर टीम में खिलवाया गया है।


अजय ठाकुर यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि मैं किसी से डरने वाले नहीं है और जिस लहजे से फेडरेशन के लोग सवाल करेंगे उसी लहजे से उन्हें जवाब भी दिया जाएगा। अजय ठाकुर ने कहा कि अगर किसी की पिटाई भी करनी पड़ी तो भी वह पीछे नहीं हटेंगे।
उन्होंने कहा कि वीरवार शाम को वह लाइव आकर लोगों को फेडरेशन में चल रहे भ्रष्टाचार को लेकर खुलासा करेंगे और तथ्यों के साथ फेडरेशन के लोगों को नंगा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  नानकमत्ता… सफलता: हनी ट्रैपिंग मामले का खुलासा, 3 महिलाएं सहित 5 गिरफ्तार, 4 फरार

हल्द्वानी… गुमशुदा : ससुराल से लौंटकर घर पहुंचा और फिर ऐसा निकला की एक महीने बाद भी नहीं लौटा भीमशंकर

यहां सबसे बड़ा सवाल हिमाचल प्रदेश फेडरेशन पर कोई आम व्यक्ति नहीं लगा रहा है। आरोप लगाने वाला अजय ठाकुर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वर्ल्ड कबड्डी स्टार खिलाड़ी व गोल्ड मेडलिस्ट विजेता खिलाड़ी हैं और कबड्डी फेडरेशन से वह काफी सालों से जुड़े हुए हैं और इसी के चलते वह कबड्डी फेडरेशन में चल रही गतिविधियों को वह बारीकी से जानते भी हैँ। कबड्डी फेडरेशन में किस तरह खिलाड़ियों का चयन किया जाता है और किस तरह खिलाड़ियों को टीम में जगह दी जाती है वह बखूबी जानते हैं और अब वह कबड्डी फेडरेशन में चल रहे भ्रष्टाचार व दलाली को लेकर लोगों के बीच खुलकर सामने आ चुके हैं और कबड्डी फेडरेशन पर भ्रष्टाचार के भी गंभीर आरोप लगा रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि वीरवार शाम को वह लाइव आकर पूरी भ्रष्टाचार में दलाली करने वालों को नंगा करेंगे।


अब देखना इसमें यह दिलचस्प होगा कि हिमाचल प्रदेश कबड्डी फेडरेशन में कौन-कौन से लोग किन-किन खिलाड़ियों को कब कब पैसे लेकर टीम में शामिल किया गया है। इसका खुलासा करने का दावा अजय ठाकुर कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  वाह जी… व्यापारी से 40 हजार रुपए वसूलने पर चार पुलिस कर्मी लाइन हाजिर

उत्तराखंड… डेढ़ महीने की बेटी व पत्नी को छोड़ फांसी के फंदे पर लटक गया भोलू

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश कबड्डी फेडरेशन में चल रहे आपसी विवाद के चलते कबड्डी के क्षेत्र में बेहतर भविष्य देखने वालों के लिए यह अच्छी खबर नहीं है क्योंकि हिमाचल प्रदेश के हजारों युवा अजय ठाकुर को अपना आदर्श मानते हुए कबड्डी के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं लेकिन जब हिमाचल प्रदेश कबड्डी फेडरेशन के लोग खुद ही भ्रष्ट हो तो इन युवाओं का भविष्य  गर्त में डूबता हुआ लाजमी नजर आ रहा है।

Ad
Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here