ठेड़ा में ऐसी कंपनी के प्रबंधन ने लगाया रातों-रात ताला,70 से ज्यादा कंपनी के मजदूर हुए बेरोजगार

नालागढ़। औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ में लगातार फैक्ट्रियों में मजदूरों का शोषण किया जा रहा है और अब कंपनी मालिकों द्वारा रातों-रात फैक्ट्रियों को ताला लगाकर रफू चक्कर होने के कई मामले सामने आ चुके हैं और इसी के चलते अब ताजा मामला ठेड़ा में सामने आया है जहां पर एक ऐसी बनाने वाली फैक्ट्री ने रातों-रात कंपनी को ताला लगा दिया और मालिक रफूचक्कर हो गया।

हर रोज की तरह जब मजदूर कंपनी में काम करने के लिए आए तो जब गेट पर पहुंचे तो वहां पर ताला लगा देखा तो सुरक्षाकर्मी ने कहा फैक्ट्री बंद है और मैनेजमेंट ने किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दी है गुस्साए 70 से ज्यादा मजदूरों ने कंपनी के बाहर अपना धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  बद्दी और संडोली के बीच बनेंगे चार रेलवे प्लेटफार्म

आपको बता दें कि 70 से ज्यादा मजदूर अब बेरोजगार हो चुके हैं और उन्हें अपने परिवार के पालन पोषण की चिंता सताने लगी है इसी के चलते मजदूरों ने एकत्रित होकर लेबर इंस्पेक्टर को एक शिकायत पत्र देकर कंपनी मैनेजमेंट व मालिक के खिलाफ जहां कार्रवाई की मांग उठाई है वहीं प्रशासन और कंपनी मैनेजमेंट को चेतावनी देकर कहा है कि अगर जल्द ही उनका फुल एंड फाइनल हिसाब नहीं किया गया तो वह एक बड़ा आंदोलन कंपनी के बाहर करेंगे जिसकी जिम्मेवारी कंपनी प्रबंधन वह लेबर विभाग की होगी।

यह भी पढ़ें 👉  बिलासपुर न्यूज : झंडूता का बैसाखी नलवाड़ मेला शुरू, एडीसी डा . निधि पटेल ने किया शुभारंभ

इस बारे में जब हमने फोन से कंपनी के एचआर मैनेजर पवन यादव से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि कंपनी में काम कम है और मजदूरों को 2 दिन की छुट्टी पर भेजा गया है उन्होंने कहा कि है जितने भी मजदूर कंपनी के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं यह सभी ठेकेदार के कर्मचारी है। पवन यादव ने कहा कि फैक्ट्री में ऐसी बनते हैं और अब उनका ऑफ सीजन चल रहा है जिसके चलते कंपनी के पास काम नहीं है और इसीलिए कंपनी द्वारा मजदूरों को छुट्टियां दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  हिमाचल: नालागढ़ के एक चंगर क्षेत्र के अभिपुर गांव में भीषण अग्निकांड, खेतों में लगी आग बुझाते बुजुर्ग की जिंदा जलकर मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *