काशीपुर न्यूज : सूर्या फाउंडेशन ने आदर्श गांव योजना के तहत किया चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन

काशीपुर। सूर्या फाउंडेशन के द्वारा आदर्श गांव योजना के तहत काशीपुर क्षेत्र में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमे आसपास के चार गांव बसई का मंझरा, हरियावाला, बाबरखेड़ा, टीला गांव के 50 बच्चों ने भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ सूर्या रोशनी लिमिटेड के प्लांट हेड शुभम चमोली, एचआर महा प्रबंधक संजीव कुमार, एचआर मैनेजर आशुतोष मिश्रा, सूर्या फाउंडेशन के जोन प्रमुख भरतराज द्वारा भारत माता के समक्ष संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन कर किया गया। कार्यक्रम का आयोजन एकदिवसीय कैम्प के रूप में किया गया।

जिसमें चित्रकला प्रतियोगिता के साथ-साथ वन मिनट शो, वृक्षारोपण, वीडियो सत्रों का भी आयोजन किया गया। सभी बच्चों को ड्राइंग शीट व कलर वितरण किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शुभम चमोली ने बताया कि बच्चों के बीच ऐसे व्यक्तित्व विकास के कार्यक्रमों से बच्चों में मानसिक विकास होता है, जब हम किसी भी प्रतियोगिता में भाग लेते हैं तो उस विषय की गहराई तक जाना चाहिए, उस विषय के महत्व के बारे में समझना चाहिए है। जिससे हमारे मानसिक विकास के साथ-साथ आध्यात्मिक विकास भी होता है।

देश भर में जल संरक्षण, वृक्षारोपण जैसे विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता व गोष्ठी, संकल्प का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम का संचालन कर रहे नरेन्द्र ने बताया कि 50 बच्चों का कार्यक्रम दो ग्रुप में किया गया। जिसमें कक्षा 3 से कक्षा 5 तक जूनियर ग्रुप कक्षा 6 से कक्षा 9 सीनियर ग्रुप बनाये गये। दोनों ग्रुप में से प्रथम, द्वितीय व तृतीय विजेताओं का चयन किया गया। और समापन कार्यक्रम में पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। समापन कार्यक्रम के बाद पौधा रोपण भी किया गया। इस मौके पर क्षेत्र प्रमुख नीतिश कुमार, सूर्या शिक्षक हरीश सैनी, सुनील कुमार, सचिन कुमार, देशराज, नेहा, रवि व अधिक संख्या में लोग उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज : मुंबई में आंधी-तूफान से तबाही, होर्डिंग गिरने से चार लोगों की मौत, 59 लोग घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *