36 घंटे में हिसाब चुकता @ काबुल: अमेरिका ने ड्रोन स्ट्राइक कर मार गिराया काबुल धमाकों को मास्टर माइंड

काबुल। अमेरिका ने अफगानिस्तान में आईएसआईएस-खुरासान (ISIS-K) ग्रुप के ठिकानों पर ड्रोन से हमले किये हैं। हमला अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में किया गया है, जो कि पाकिस्तानी सीमा से लगा हुआ है और ISIS का गढ़ माना जाता है। यहां अमेरिकी हमले में काबुल धमाकों का मास्टरमाइंड मारा गया है।

अमेरिकी रक्षा विभाग के प्रवक्ता कैप्टन बिल अरबन ने ये जानकारी दी है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक अमेरिकी ड्रोन ने मध्य-पूर्व की किसी अज्ञात लोकेशन से उड़ान भरी और ISIS-K के आतंकी को उस वक्त निशाना बनाया जब वह अपने दूसरे सहयोगी के साथ कार में सवार था, ये दोनों अमेरिकी हमले में मारे गए हैं।

घोर कलयुग @ काशीपुर : विधवा चाची से बनाए शारीरिक संबंध, फिर खंगाल डाला बैंक खाता, मुकदमा दर्ज


वहीं अमेरिका ने अपने नागरिकों से कहा है कि वे काबुल एयरपोर्ट से तुरंत हट जाएं, क्योंकि वहां फिर से ISIS के हमले का खतरा है। अमेरिकी दूतावास की तरफ से जारी किए गए अलर्ट में काबुल एयरपोर्ट के अब्बे गेट, ईस्ट गेट और नॉर्थ गेट का खास तौर से जिक्र किया गया है।

आपदा @ नैनीताल: दोगांव के पास सड़क पर आया मलबा, हल्द्वानी—नैनीताल के बीच यातायात ठप, नैनीताल में ठंडी सड़क पर आ गिरा बोल्डर

यह भी पढ़ें 👉  ​शिमला ब्रेकिंग : खाई में समाई मारुति कार, ठियोग के दो दोस्तों की मौत, दो घायल


आपको स्मरण होगा कि गुरुवार को काबुल एयरपोर्ट पर फिदायीन हमले के बाद अमेरिका ने चेतावनी दी थी कि इसका बदला लिया जाएगा और आतंकियों को ढूंढ-ढूंढ कर मारेंगे। काबुल एयरपोर्ट पर हमले की जिम्मेदारी ISIS के खुरासान ग्रुप ने ली थी।

यह भी पढ़ें 👉  30 अप्रैल 2024 : आज का दिन और आपका राशिफल

बारिश का कहर @ देहरादून: देखें वीडियो/ विकासनगर के तोली में बुजुर्ग की मलबे में दबने से मौत, एसडीआरएफ ने तीस लोगों को सुरक्षित निकाला

यह भी पढ़ें 👉  नालागढ़ न्यूज : दस साल बाद भी 80 करोड़ को मुफ्त राशन का वादा खोल रहा मोदी सरकार के विकास की पोल - मगेट

इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि काबुल एयरपोर्ट पर हमला करवाने वालों के बारे में जानते हैं और उन्हें सही समय और सही जगह पर करारा जवाब दिया जाएगा। इसके 36 घंटे के अंदर ही अमेरिका ने बीती रात ISIS-खुरासान ग्रुप के ठिकानों पर ड्रोन स्ट्राइक कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *