रहस्यमयी…#हल्द्वानी: …तो डा. बालम बिष्ट के घर पर वज्रपात से ही हुआ था धमाका, लेकिन भाजपा जिलाध्यक्ष के घर धमाके की गुत्थी अभी नहीं सुलझी

हल्द्वानी। मोटाहल्दू के जयपुर खीमा निवासी कांग्रेसी नेता व व्यापारी नेता डा. बालम सिंह बिष्ट के घर पर गत दिनों हुआ धमाका आकशीय बिजली गिरने से ही हुआ था। डीआइजी कुमाऊं डा. नीलेश आनंद भरणे ने साफ कर दिया है कि डा. बिष्ट के घर की अट्टालिका पर उस समय वज्रपात ही हुआ था। फारेसिंक विशेषज्ञों को डा. बिष्ट की छत पर आकाशीय बिजली गिरने के साक्ष्य मिले हैं। उन्होंने बताया कि भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट के घर में हुए धमाके के खुलासे को लेकर जांच अभी जारी है। फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद इसका भी खुलासा कर दिया जाएगा।


स्मरण योग्य है की इसी सप्तराह सोमवार की सायं को जयपुर खीमा गांव में रहने वाले कांग्रेस और देवभूमि व्यापार मंडल की अनुशासन समिति के अध्यक्ष डा. बालम सिंह बिष्ट के घर पर रहस्यमयी धमाका हुअ था। जिस समय धमाका हुआ डा. बिष्ट घर पर नहीं थे।

file photo

उनके तीनों बेटे व पत्नी घर पर ही थी। शुरू में माना गया कि डा. बिष्ट के घर पर बिजली ही गिरी है। लेकिन जब बिट लौटकर आए तो उनहोंने दावा किया कि इस मामले की जब तक जांच नहीं हो जाता तब तक वे नहीं मानेंगे कि उनके आवास पर प्राकृतिक घटना घटी थी।

एक्सक्लूसिव…अल्मोड़ा : कथित माओवादी भास्कर पांडे ने बना रखे थे भुवन चंद्र नाम से वोटर आईडी, आधार और पेन कार्ड, धोखाधड़ी का मुकदमा भी दर्ज
इसके बाद एसएसपी समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे और विशेषज्ञों को बुलाकर साक्ष्यस एकत्रित करवाए। कांग्रेस नेता के घर की छत पर पुलिस को जांच के दौरान आकाशीय बिजली गिरने के कुछ निशान मिले थे।

file photo

डीआइजी डा. नीलेश आनंद भरण ने बताया कि इस पूरे मामले की कई एजेंसियों व दमकल विभाग से जांच कराई गई थी। टीमों को आकाशीय बिजली गिरने के साक्ष्य मिले हैं। उसी से घर में बिजली की वायर व उपकरण फुंक गए थे।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल को हराकर उत्तरकाशी और यूएस नगर ने जीती टेनिस बाल क्रिकेट की अंडर -17 अंडर- 14 प्रतियोगिता

भारत बंद …#हल्द्वानी : किसानों के 27 सितंबर के ‘भारत बंद’ के समर्थन के लिए प्रचार, नुक्कड़ सभाएं व जनसंपर्क


उन्होंने बताया कि हीरानगर हल्द्वानी में भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट के घर हुए धमाके में प्रथमदृष्टया एलपीजी गैस लीकेज की बात सामने आ रही है। इस मामले की जांच एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र के नेतृत्व में एसआईटी कर रही है। बताया कि फोरेंसिक साइंस लैब से रिपोर्ट मिलने के बाद धमाके की पुष्टि हो पाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : शराब पीने पर डांटा…तो सबक सिखाने के लिए रेता था मासूम का गला

आपको या आपके मित्रों को हमारी न्यूज की लिंक नहीं मिल पा रहे हैं तो आप उन्हें नीचे दिया गया लिंक सेंड करें। और इसे क्लिक करके हमारे व्हाट्सअप ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए कहें

यह भी पढ़ें 👉  हिमाचल: नालागढ़ के एक चंगर क्षेत्र के अभिपुर गांव में भीषण अग्निकांड, खेतों में लगी आग बुझाते बुजुर्ग की जिंदा जलकर मौत

https://chat.whatsapp.com/LVaUUTpBUk2KPGJ6rn1DkI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *