आक्रोश…#नई दिल्ली : संयुक्त किसान मोर्चा 12 को मनाएगा शहीद किसान दिवस, मंत्री को बर्खास्त न करने पर देशव्यापी विरोध कार्यक्रम की चेतावनी

नई दिल्ली। संयुक्त किसान मोर्चा लखीमपुर खीरी किसान हत्याकांड के विरोध में शनिवार को बैठक की। बैठक में निर्णय लिया गया कि 12 अक्टूबर को पूरे देश में शहीद किसान दिवस मनाया जाएगा। तिकोनिया, जिला लखीमपुर खीरी में शहीद किसानों की अंतिम अरदास में शामिल होकर उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी।

इसके बाद प्रेस क्लब में पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया जाए और द्वेष फैलाने, हत्या और षड्यंत्र के आरोप में गिरफ्तार किया जाए।

हत्या के आरोपी मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा (मोनू) और उसके सहयोगियों (जिनमें सुमित जयसवाल और अंकित दास के नाम सामने आए हैं) को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। अगर 11 अक्टूबर तक संयुक्त किसान मोर्चा की मांगों को स्वीकार नहीं किया गया तो संयुक्त किसान मोर्चा देशव्यापी विरोध कार्यक्रम की शुरुआत करेगा।

अंतिम अरदास के बाद लखीमपुर खीरी से शहीद किसानों के अस्थि कलश लेकर शहीद किसान यात्रा निकाली जाएगी। यह यात्रा उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जिले और देश के प्रत्येक राज्य के लिए अलग-अलग अस्थि कलश लेकर शुरू की जाएगी। इस यात्रा का समापन हर जिले और राज्य में किसी पवित्र या ऐतिहासिक स्थान पर किया जाएगा।
दशहरा के अवसर पर 15 अक्टूबर को किसान विरोधी भाजपा सरकार के प्रतिरूप नरेंद्र मोदी, अमित शाह और स्थानीय नेताओं के पुतले जला कर दहन किया जाएगा। 18 अक्टूबर को देश भर में सुबह 10 से 4 बजे तक रेल रोको आंदोलन आयोजित किया जाएगा।

26 अक्टूबर को संयुक्त किसान मोर्चा लखनऊ में लखीमपुर कांड के विरोध में एक किसान महापंचायत का आयोजन करेगा। इस मौके पर किसान नेता राकेश टिकैत, बलबीर सिंह राजेवाल, डॉ दर्शन पाल, गुरनाम सिंह चढूनी, हन्नान मोल्ला, जगजीत सिंह डल्लेवाल, जोगिंदर सिंह उगराहां, शिवकुमार शर्मा (कक्का जी), युद्धवीर सिंह, योगेंद्र यादव आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  हिमाचल ब्रेकिंग : लोन से परेशान, भाइयों ने मांगी आत्मदाह की अनुमति, एसपी को सौंपा मांगपत्र,गहने गिरवी रख दो लोगों से लिया था ऋण

आपको या आपके मित्रों को हमारी न्यूज की लिंक नहीं मिल पा रहे हैं तो आप उन्हें नीचे दिया गया लिंक सेंड करें। और इसे क्लिक करके हमारे व्हाट्सअप ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए कहें

यह भी पढ़ें 👉  सोलन ब्रेकिंग : वर्ष के शुरुआती चार महीनों में चोरी के मामलों में आई 56 फीसदी की गिरावट, 77 प्रतिशत मामले पुलिस ने सुलझाए

https://chat.whatsapp.com/LVaUUTpBUk2KPGJ6rn1DkI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *