मुस्तैद…#बागेश्वर : सुन्दरढुंगा ग्लेशियर में लापता पर्यटकों को खोजने के लिए डीएम और एसएसपी कर रहे मॉनिटरिंग

बागेश्वर। जिलाधिकारी विनीत कुमार के नेतृत्व में सुन्दरढुंगा ग्लेशियर क्षेत्र में हताहत एवं लापता हुए पर्यटकां एवं स्थानीय नागारिक के खोजबीन का कार्य शनिवार को भी निरंतर जारी है।

खोजबीन के लिए वायु सेना के दो चीता हेलीकॉप्टर कपकोट के केदारेश्वर मैदान से सुन्दरढुंगा ग्लेशियर क्षेत्र के लिए दो बार रवाना हुए। लेकिन घटना स्थल के समीप हल्की वर्षा तथा धुंध व बादल होने के कारण के कारण रेस्क्यू अभियान नहीं हो पाया।

हेलीकॉप्टर से एसडीआरएफ के दो जवान व उनका ट्रेकिंग संबंधी सामान तथा खाद्य सामाग्री को जातोली पर ही उतारा गया। उच्च हिमालयी क्षेत्रों में कोहरा होने के कारण रेस्क्यू अभियान का कार्य पूर्ण नहीं हो पाया।

जिलाधिकारी विनीत कुमार एवं पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव कपकोट में कैंप लगाकर स्थिति पर निगरनी बनाये हुए हैं। डीएम ने कहा कि सुन्दरढुंगा ग्लेशियर क्षेत्र में हताहत एवं लापता हुए पर्यटकों एवं स्थानीय नागरिकों के खोजबीन का कार्य निरंतर जारी है, जिसके लिए आज केदारेश्वर मैदान से सुन्दरढुंगा ग्लेशियर क्षेत्र के लिए दो चॉपरो द्वारा रेस्क्यू के लिए दो बार उड़ान भरी।

जातोली के आगे मौसम खराब होने के कारण दोनो चॉपरों को एसडीआरएफ टीम एवं राहत व बचाव सामाग्री के साथ जातोली में ही लैंडिंग कराना पड़ा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड ब्रेकिंग : नाबालिग का अपहरण कर बंधक बनाकर शादी कराने का आरोपी वकील गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि सुन्दरढुंगा ग्लेशियर क्षेत्र में हताहत एवं लापता हुए पर्यटकों के खोजबीन के लिए जातोली से देवी कुंड के लिए एसडीआरएफ की टीम को पैदल ही रवाना किया गया है। उन्होंने कहा कल कि मौसम ठीक होने पर पुनः रेस्क्यू अभियाना चलाया जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज : नैनीताल सहित सभी पर्यटक स्थल सौ फीसदी सुरक्षित- केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट, ग्राउंड जीरो पर उतरकर लिया जायजा

केदारेश्वर हैलीपैड पर क्षेत्रीय विधायक बलवंत सिंह भौर्याल, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष सुरेश गढिया, पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत विक्रम शाही, ब्लॉक प्रमुख गोविन्द सिंह दानू, उपजिलाधिकारी कपकोट परितोष वर्मा, पूर्व ब्लॉक प्रमुख मनोहर राम, थानाध्यक्ष मदन लाल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर न्यूज : करंट लगने से लाइनमैन झुलसा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *