केदारना​थ… #प्रयास : विनाश के बाद फिर खड़ा हुआ केदारनाथ

केदारना​थ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को केदारनाथ पहुंचे। उन्होंने कहा कि गोवर्धन पूजा के दिन बाबा केदारनाथ के दर्शन का सौभाग्य मिला। पीएम ने कहा कि 2013 के विनाश के बाद, लोग सोचते थे कि क्या केदारनाथ का पुनर्विकास किया जा सकता है।

लेकिन मेरे भीतर की एक आवाज ने हमेशा मुझसे कहा कि केदारनाथ का फिर से विकास होगा। उन्होंने कहा कि शंकराचार्य भले ही हमारे साथ नहीं हैं। लेकिन सैदव उनका आशीर्वाद हमारे साथ है। पीएम मोदी ने जय केदरानाथ के साथ अपने संबोधन को समाप्त किया।

प्रधानमंत्री ने कहा हमारे यहां सदियों से चारधाम यात्रा का महत्व रहा है। इस दौरान पीएम मोदी ने शंकर का अर्थ भी समझाया। कहा,’शंकर का संस्कृत में अर्थ है- “शं करोति सः शंकरः’, यानी जो कल्याण करे, वही शंकर है।

इस व्याकरण को भी आचार्य शंकर ने प्रत्यक्ष प्रमाणित कर दिया। पीएम ने कहा कि उनका पूरा जीवन जितना असाधारण था, उतना ही वो जन-साधारण के कल्याण के लिए समर्पित थे।


सके साथ ही पीएम ने कहा कि आदि भूमि पर शाश्वत के साथ आधुनिकता का ये मेल, विकास के ये काम भगवान शंकर की सहज कृपा का ही परिणाम हैं। पीएम ने कहा,’मैं इन पुनीत प्रयासों के लिए उत्तराखंड के, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का और इन कामों की जिम्मेदारी उठाने वाले सभी लोगों का भी धन्यवाद करता हूं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी न्यूज …बिजली, पानी और वनाग्नि जैसे गंभीर मामले को लेकर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन, अविलंब उचित कार्यवाही की मांग


पीएम ने कहा कि राष्ट्रीय एकता की ताकत को बढ़ाने वाला, एक भारत श्रेष्ठ भारत का भव्य दर्शन, सहज जीवन व्यवस्था का हिस्सा था। बाबा केदारनाथ के दर्शन करके हर श्रद्धालु एक नई ऊर्जा लेकर जाता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड ब्रेकिंग: गंगोत्री हाईवे के पास हादसा, तीर्थयात्रियों का वाहन हुआ दुर्घटनाग्रस्त

आपको या आपके मित्रों को हमारी न्यूज की लिंक नहीं मिल पा रहे हैं तो आप उन्हें नीचे दिया गया लिंक सेंड करें। और इसे क्लिक करके हमारे व्हाट्सअप ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए कहें

यह भी पढ़ें 👉  नगर में पानी के असामान्य वितरण पर नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं ने अधिशासी अभियंता से व्यक्त की नाराजगी

https://chat.whatsapp.com/LVaUUTpBUk2KPGJ6rn1DkI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *