काशीपुर… # दहेज उत्पीड़न : अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर प्रियंका चौधरी ने अपने ससुरालियों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज

काशीपुर। अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर प्रियंका चौधरी ने अपने ससुरालियों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज करवाया है। प्रियंका चौधरी पत्नी संदीप चौधरी हाल निवासी मौ. आर्यनगर, काशीपुर ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसका रिश्ता शादी डाट-कॉम के माध्यम से तय हुआ था।

शादी से पूर्व मैंने अपने पति व ससुराल वालों को अपनी नौकरी व आदतों तथा खेलने के बारे में सब बता दिया है। जिस पर ससुराल वाले राजी हो गए और कहा कि हमें किसी बात पर एतराज नहीं है, सब मंजूर है।


इस प्रकार दोनों परिवार वालों की सहमति से दिनांक 8 जून 2019 को प्रियंका का विवाह संदीप लांबा पुत्र जगदीश प्रसाद लांबा निवासी नजफगढ़, नई दिल्ली के साथ हिंदू रीति रिवाज के अनुसार होटल अनन्या रेजीडेंसी काशीपुर में बड़ी धूमधाम से संपन्न हुआ था।

शादी में प्रियंका के माता-पिता एवं रिश्तेदारों ने मिलकर अपनी हैसियत से अधिक दान दहेज में सोने चांदी के जेवरात, नगदी, कपड़े आदि बहुत सा सामान उपहार में भेंट स्वरूप दिए थे और शादी में लगभग 40 लाख रुपये खर्च किए थे। लेकिन, प्रियंका के मायके के दिए गये दहेज से उसकी सास कमला, ससुर जगदीश प्रसद लांबा व उसके पति संदीप लांबा खुश नहीं थे।

वे उसे ताने देने लगे कि ना कार दी और ना हमें 40 – 50 लाख रुपए दहेज में मिलने की उम्मीद थी वह भी नहीं मिले, जो मिलने चाहिए थे। जैसे तेरी रेलवे में नौकरी व तेरा तगड़ा परिवार है संदीप का उन रुपयों से हाईकोर्ट में ऑफिस बन जाता। प्रियंका के पति ने कहा कि दहेज का मेरे ऊपर छोड़ दो, ये सब ला कर देगी। इसको इतना परेशान कर दूंगा कि ये मायके से सब ला कर देगी। अब तो आ ही गई है, जाएगी कहां।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग ....... लक्ष्मेश्वर क्षेत्र में शरारती तत्वों ने शिक्षक की स्कूटी को किया आग हवाले 


प्रियंका ने बताया कि विवाह की पहली ही रात को ही उसका पति उसके साथ अजीब-अजीब बातें वह हरकतें करने लगा। मैंने विरोध किया तो मुझे गाली व जान से मारने की धमकी देता हुआ लात घूसों से मारने लगा। मैंने अपनी सास से पति की बात बताई तो सास ससुर ने मुझे ही धमका दिया और कहा झूठा आरोप मत लगा। मेरे पति जब भी मेरे मायके गए, उसने 50 लाख रुपये व स्कॉर्पियो कार और देने की मांग मेरे माता-पिता से की।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज : बाबा केदार की डोली केदारनाथ पहुंची, हेलीकॉप्टर से हुई पुष्प वर्षा, कल खुलेंगे कपाट

मेरा पति फेसबुक पर मेरे साथ में फोटो लगाकर फ्रेंड्स बनाता और बिना मेरी अनुमति के कुछ भी उस में डाल देता। दोस्तों को उल्टे सीधे कमेंट करने लगता मेरे मना करने पर कभी भी हाईपर होकर मेरे साथ मारपीट, गाली-गलौज करने लगता फिर शांत होकर माफी मांग लेता। मैं इसके व्यवहार से तंग आ गई।
प्रियंका ने बताया कि संदीप जहां मैं खेलती वहां स्टेडियम में आ जाता और मेरा हरेसमेंट करता। गार्डों व दोस्तों के सामने भी बेइज्जती करता समझाने पर कहता कि तू नहीं मानी तो देखती रह क्या-2 करता हूं। मेरे सास-ससुर कहते हैं कि संदीप को तू जानती नहीं है। सुप्रीम कोर्ट का वकील है इसकी अदालतों व पुलिस में बहुत पहुंच है। इसके पास गुंडे क्लाइंट भी बहुत हैं।

कुछ भी तेरे साथ करा सकता है और तू और तेरे घरवाले कुछ नहीं बिगाड़ सकते। दिल्ली में तेरा नौकरी करना भुला देंगे। प्रियंका ने बताया कि विगत 10 जनवरी 2020 को मेरे पति अपनी ब्रेजा कार से अचानक मेरे मायके आ गए और आते ही गाली गलौज करने लगा कि कहां छिपी है। जान से मार दूंगा। कब तक भागेगी। मेरे सामने आने पर पागलों की तरह गालियां व धमकी देता हुआ मुझे लात घूंसों से मारने लगा। मेरे घर वालों ने बड़ी मुश्किल से अपनी इज्जत का हवाला देते हुए समझाया तो शांत हुआ। बोला बहुत हो गया मेरी मांग पूरी करो वरना देख लेना दिल्ली में नौकरी भी नहीं करने दूंगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी न्यूज …बिजली, पानी और वनाग्नि जैसे गंभीर मामले को लेकर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन, अविलंब उचित कार्यवाही की मांग


प्रियंका ने बताया कि मेरे ससुराल वालों के व्यवहार से मेरे बॉक्सिंग का खेल भी बर्बाद हो गया और मैं मानसिक रूप से भी तनाव में रहने लगी हूं। मेरे घर वालों ने सोचा कि समय के साथ शायद सब ठीक हो जाएगा मगर पति व ससुराल वालों पर कोई असर नहीं हुआ। अभी भी फोन करके फोन या मैसेज कर मुझे परेशान कर रहा है। 1 नवंबर 2019 से मेरे व मेरे पति के बीच कोई संबंध नहीं रहा तथा मैं अपने माता-पिता के घर से ही आना जाना करती हूं। प्रियंका ने अपने पति व ससुरालवालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। प्रियंका की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *