नई दिल्ली… #कोरोना कहर : दिल्ली तक आ गया ओमिक्रॉन, देश में अब तक पांच लोगों में मिला नया वैरिएंट

नई दिल्ली। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने भारत में दस्तक दे दी है। अब तक पांच लोगों में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है। दिल्ली में तंजानिया से लौटे व्यक्ति में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है। कर्नाटक में दो ओमिक्रॉन के ​मरीज मिले हैं। दक्षिण अफ्रीका से यात्रा करने वाले व्यक्ति में मिला ओमिक्रॉन मिला। जब तक उसकी रिपोर्ट आती, वह एक प्राइवेट लैब से निगेटिव कोरोना रिपोर्ट हासिल कर देश छोड़ चुका था।


कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट का दूसरा मामला भी कर्नाटक से ही आया। यहां एक 46 वर्षीय डॉक्टर में ओमिक्रॉन स्वरूप पाया गया था। भारत में तीसरा केस शनिवार को सामने आया। गुजरात के जामनगर में एक 72 साल के व्यक्ति को ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाया गया। वे 28 नवंबर को जिम्बाब्वे से आए थे।


महाराष्ट्र के कल्याण में एक 33 साल के मरीन इंजीनियर को इस नए स्वरूप से संक्रमित पाया गया। कल्याण डोंबीवली महानगरपालिका के मुताबिक, नवंबर में जब मरीन इंजीनियर का शिप दक्षिण अफ्रीका में डॉक हुआ, तब उसे शिप से छुट्टी मिली। 

भारत लौटने के बाद उसका टेस्ट हुआ, जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 24 नवंबर को उसे बुखार आया। जीनोम सिक्वेंसिंग में इस व्यक्ति को भी ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया है। अब दिल्ली में तंजानिया से आए व्यक्ति की रिपोर्ट में ओमिक्रॉन के लक्षण पाए गए।

यह भी पढ़ें 👉  28अप्रैल 2024 : आज दिन और आपका राशिफल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *