नई दिल्ली…अल्मोड़ा बधाई : हमारे लक्ष्य सेन ने विश्व चैंपियन को हराकर जीता इंडिया ओपन सुपर 500 खिताब, युगल में भी भारतीय टीम स्वर्ण पदक लाई

नई दिल्ली। इंडिया ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट में रविवार का दिन भारतीय बैडमिंटन के स्वर्णिम दिन साबित हुआ। भारतीय युवा शटलर लक्ष्य सेन ने मेन्स फाइनल मैच में वर्ल्ड चैंपियन लोह कीन यू को सीधे गेम्स में हराकर खिताब जीत लिया है। इससे पहले दिन में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी ने मेन्स डबल्स के फाइनल में तीन बार की चैंपियन इंडोनेशियाई जोड़ी को हराकर खिताब जीता।


सेमीफाइनल में मलेशिया के एनजी त्जे योंग को हराने वाले लक्ष्य सेन ने फाइनल मुकाबले में सिंगापुर के वर्ल्ड चैंपियन लोह कीन यू को 24-22, 21-17 से हराकर इंडिया ओपन मेन्स सिंगल्स का खिताब अपने नाम किया।

उत्तराखंड…भूचाल : चमोली में भूकंप के झटके महसूस


दूसरी ओर, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की नंबर वन भारतीय जोड़ी ने मेन्स डबल्स फाइनल में इंडोनेशिया के मोहम्मद एहसान और हेंड्रा सेतियावान को हराया। भारतीय जोड़ी ने शीर्ष वरीयता प्राप्त इंडोनेशियाई जोड़ी को 43 मिनट तक खेले गए मुकाबले में 21-16, 26-24 से मात दी।

हल्द्वानी/बागेश्वर… राजनीति: समाजवादी पार्टी की साईकिल इस बार चढ़ेगी कुमाÅ के पहाड़, हल्द्वानी, बागेश्वर और कपकोट के लिए घोषित

यह भी पढ़ें 👉  शादी समारोह में भिड़े दो पक्ष… महिलाओं से छेड़खानी, खाने को लेकर विवाद, जमकर हुआ हंगामा


बता दें कि उत्तराखंड के अल्मोड़ा के रहने वाले लक्ष्य सेन ने जबरदस्त फार्म कापरिचय देते हुए विश्व चैपिंयन को घुटने टेकने के लिए बाध्य कर दिया। दूसरी ओर इंडियन ओपन के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब भारतीय जोड़ी ने युगल खिताब जीता हो।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड न्यूज : ढाई वर्ष में सूबे से 893 महिलायें, और 82 बालिकायें गायब

उत्तराखंड… लो आ गई नई एसओपी,आंगनबाड़ी से 12वीं तक के स्कूल 22 तक बंद

वहीं, चिराग और सात्विक की जोड़ी ने सिर्फ दूसरी बार किसी सुपर 500 टूर्नामेंट का खिताब जीता। इससे पहले इस जोड़ी ने साल 2019 में थाईलैंड ओपन सुपर 500 का टूर्नामेंट जीता था।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी न्यूज अपडेट : काशीपुर में सड़क पर नहीं मित्र के घर पर हुई थी हरिपुर नायक निवासी कमल पंत की मौत, आधी रात को की थी एसिडिटी की शिकायत, सुबह बिस्तर पर बेहोश मिले…छोटे भाई ने दिया घटना का विवरण

सनवाल जी से सीखें, कैसे बनते हैं उत्तरायणी पर घुघते और खजूरे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *