पिथौरागढ़…आचार संहिता : धारचूला विधायक हरीश धामी सहित 80 कांग्रेेस कार्यकर्ताओं पर मुकदमा

पिथौरागढ़। चुनाव आचार संहिता और कोविड-19 की गाइडलाइन का उल्लंघन करने के आरोप में धारचूला के विधायक हरीश धामी सहित करीब 80 कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।


मिल जानकारी के मुताबिक मुनस्यारी क्षेत्र में पुलिस को सोशल मीडिया के माध्यम से बीते 13 जनवरी को कांग्रेस की राजनीतिक बैठक होने की जानकारी मिली। इस पर थानाध्यक्ष श्याल लाल विश्वकर्मा के नेतृत्व में पुलिस ने जांच की तो सभा होने की पुष्टि हुई।

हल्द्वानी..चुनाव : बसपा ने जारी की 37 उम्मीदवारों की पहली सूची, हल्द्वानी से जितेंद्र कुमार को मिला टिकट, भीमताल से भुवन आर्या बने प्रत्याशी

पुलिस के मुताबिक क्षेत्रीय विधायक हरीश धामी 22 गांवों के कांग्रेस कार्यकर्ता व बूथ एंजेंटों के साथ बैठक कर रहे थे। साथ ही तय संख्या से अधिक कार्यकर्ताओं के साथ घर-घर जाकर चुनाव प्रचार भी किया जा रहा था।

हल्द्वानी…खेत में गोली कांड : दो आरोपी हिरासत में, दो नाली बंदूक व दो अवैध तमंचे बरामद, चार हमलावर फरार

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: बस अड्डे पर पीआरडी जवान से मारपीट

चुनाव आचार संहिता और कोविड गाइडलाइन के उल्लंघन पर पुलिस ने विधायक धामी व अन्य सभी कार्यकर्ताओं के खिलाफ धारा 188 व 51बी आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। एसपी लोकेश्वर सिंह ने बताया कि आदर्श आचार संहिता और कोविड-19 गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस नजर बनाए हुए है।

यह भी पढ़ें 👉  जज्बे को सलाम : उम्र के अंतिम पड़ाव पर रस्किन बांड ने खुद पर लिखी कहानी

पिथौरागढ़… महामारी : ओमीक्रोन चढ़ा पहाड़, पहला केस मिलने से पिथौरागढ़ में हड़कंप

नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि उक्त बैठक में शामिल अन्य लोगों को भी चिह्नित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  सोलन ब्रेकिंग …कपूर का चयन एकता राष्ट्रीय यूथ अवार्ड -2024 के लिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *