हिमाचल…राजनीति: वीडियो/मुकेश और सीएम में तीखी नोकझोंक, बोले सीएम – कर्मचारियों को सरकार के खिलाफ भड़का रही कांग्रेस

शिमला। गुरुवार को सदन में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर में तीखी नोकझोंक हो गई। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस कर्मचारियों को सरकार के खिलाफ भड़का रही है। मुकेश अग्निहोत्री को राजनीतिक भूख है। वहीं नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार कर्मचारियों का दमन कर रही है। इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके बाद विधानसभा को पांच मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया।


हिमाचल प्रदेश विधानसभा में गुरुवार को प्रश्नकाल के शुरू होने से पहले ही विपक्ष ने सदन में हंगामा कर दिया। कांग्रेस विधायक दल ने सदन में स्थगन प्रस्ताव को नामंजूर करने पर सदन में नारेबाजी की और कांग्रेस विधायक सरकार पर कर्मचारियों से अलोकतांत्रिक व्यवहार करने का मुद्दा उठाते हुए वेल में चले गए। नारेबाजी के बीच ही स्पीकर ने सदन में प्रश्नकाल शुरू किया। सत्तापक्ष के विधायक ही इस बीच शोर-शराबे के बीच सवाल पूछते रहे, मंत्री इन्हीं के सवालों का जवाब देते रहे। 11 बजकर 17 मिनट पर विपक्ष ने वाकआउट कर दिया।

देखें वीडियो

https://www.facebook.com/SJTV-PHH-100863049042056/videos/7032507706819977/?extid=CL-UNK-UNK-UNK-AN_GK0T-GK1C

काउंट डाउन…7 दिन शेष : तो क्या निर्दलीय निभाएंगे सरकार बनाने में निर्णायक भूमिका

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज : कार पार्किंग को लेकर हुआ विवाद, पड़ोसी ने आईटी मैनेजर की कार से कुचलकर की हत्या


प्रश्नकाल शुरू होने से पहले किन्नौर के कांग्रेस विधायक जगत सिंह नेगी ने न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली के मसले को उठाया। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने विपक्ष के काम रोको प्रस्ताव को स्वीकार न करने पर आपत्ति जताई। वे इस पर चर्चा करवाने पर अड़े रहे। इस प्रस्ताव की नामंजूरी पर विपक्ष के सदस्यों ने सदन में सरकार के खिलाफ नारे लगाए।

देहरादून…हादसा: सचिवालय स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में आग से हड़कंप


इस बीच स्पीकर विपिन सिंह परमार ने कहा कि विपक्ष के विधायकों की ओर से एक स्थगन प्रस्ताव की सूचना मिली है। इस विषय पर विधायक रामलाल ठाकुर, आशा कुमारी आदि की ओर से प्रश्न लगाए गए हैं। ऐसे में इस स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा करने का कोई औचित्य नहीं है। इसे खारिज किया जाता है।

यह भी पढ़ें 👉  viral video: अमेरिका की सड़कों पर चलता दिखा ऑटो रिक्शा, सोशल मीडिया पर लोगों ने जताई हैरत, ऑटो रोककर फोटो लेने लगे लोग

गढ़वाल …टिहरी झील में उतराता मिला शव, एसडीआरएफ ने निकाल कर पुलिस को सौंपा, शिनाख्त नहीं

स्पीकर के संबोधन के बीच ही विपक्ष के सदस्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वेल में चले गए। यह हंगामा प्रश्नकाल के बीच चला रहा। इसके बाद विपक्ष ने सदन से वाकआउट कर लिया। माकपा विधायक राकेश सिंघा ने भी विपक्ष के साथ वाकआउट किया। उन्होंने कहा कि इस सरकार का वह हश्र होगा जो शांत सरकार का हुआ। जनता तो तैयार बैठी है।

हल्द्वानी…धन्यवाद भोले भंडारी : पुरानी पेंशन योजना पर कार्रवाई के लिए नेताओं को सन्मति देने पर प्रो. मिश्र ने भगवान शिव को अर्पित किया आभार पत्र

यह भी पढ़ें 👉  बद्दी ब्रेकिंग : किराये के कमरे से चिट्टा तस्करी करने वाले युवती समेत चार युवा गिरफ्तार


मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सदन छोड़कर विपक्ष ने बहुत बड़ा काम नहीं किया है। कर्मचारियों के लिए वर्तमान सरकार संवेदनशील है। पंजाब के नए स्केल के आने के बाद सरकार ने वह सब कुछ किया है, जो संभव है। कांग्रेस में नेतृत्व का संकट है। इससे इसी बात के सबूत मिले हैं। सीपीएम वाले इन्हें बता रहे थे कि कैसे नारेबाजी करनी है। इन्होंने अपनी पार्टी सीपीएम को आउटसोर्स कर दी है। देश में पूरी कांग्रेस पार्टी ही आउटसोर्स होने वाली है। सीएम ने सदन में कर्मचारियों से भी अपील की कि वे अपनी मांग को शांतिपूर्वक तरीके से रखें।

अनिद्रा और माइग्रेन की समस्या से चाहते हैं निजात, तो पीजिए हल्दी वाला दूध, और भी हैं कई लाभ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *