फिर से धमाके… दहला पाकिस्तान: इस्लामिक स्टेट ने बलूचिस्तान के सिबी जिले को निशाना बनाया, फिदायीन हमले में 4 की मौत; 10 घायल

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में मंगलवार को बलूचिस्तान का सिबी जिला एक बार फिर जबरदस्त फिदायीन हमले से दहल उठा। इस धमाके में चार सैनिकों की मौत और 10 गंभीर रूप से घायल हो गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमलावर की पहचान इस्लामिक स्टेट खुरासान (ISIS-K) के अब्दुल रहमान अल बकिस्तानी के रूप में हुई है।


सिबी की असिस्टेंट कमिश्नर सना महजबीन ने मीडिया को बताया कि इस हमले को अंजाम देने के लिए इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) का इस्तेमाल किया गया। सभी घायल सैनिकों का इलाज चल रहा है, इनमें 6 की हालत बहुत ज्यादा नाजुक है।

कुमाऊँ… इस पुल के नीचे मिली महिला की लाश, मायकेवालों ने ससुरालियों पर लगाया ये आरोप


सिबी में एक हफ्ते पहले भी धमाका किया गया था

एक हफ्ते पहले भी आतंकियों ने बलूचिस्तान के सिबी जिले को निशाना बनाया था। तब सालाना मेले के दौरान एक ब्लास्ट में 5 जवानों की मौत हो गई, जबकि 28 लोग घायल हो गए थे। जबकि इसी महीने पेशावर में जुमे की नमाज के दौरान हुए फिदायीन हमले में​ 56 नमाजियों की मौत हो गई थी।

आपका स्वास्थ्य… माइग्रेन होने पर भूल से भी नहीं खानी चाहिए ये चीजें

यह भी पढ़ें 👉  बाप रे बाप…प्रेम प्रसंग से नाराज पिता ने काटा बेटी का गला, इलाके में फैला सनसनी


पाकिस्तान में अराजकता बढ़ती जा रही
पाकिस्तान इंस्टीट्यूट फॉर पीस स्टडीज की तरफ से हाल ही में जारी एक रिपोर्ट में आशंका जताई गई है कि पिछले कुछ सालों से पाकिस्तान में धीरे धीरे अराजकता बढ़ती जा रही है। इस वजह से देश की आतंरिक सुरक्षा को लेकर गंभीर संकट खड़ा हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  सोलन ब्रेकिंग : 36 किलो चरस मामले में पकड़ा गया दिल्ली में छिपा बैठा मास्टर माइंड, पूर्व में गिरफ्तार आनी के झाबेराम का है सगा भाई, शिमला और झज्जर में है केस दर्ज


क्या है इस्लामिक स्टेट खुरासान?
इस्लामिक स्टेट खुरासान (ISIS-K) का नाम उत्तरपूर्वी ईरान, दक्षिणी तुर्कमेनिस्तान और उत्तरी अफगानिस्तान में आने वाले क्षेत्र के नाम पर रखा गया है। यह संगठन सबसे पहले 2014 में पूर्वी अफगानिस्तान में सक्रिय हुआ। यहां से इसने बेरहमी और क्रूरता की पहचान बनाई।
अमेरिकी खुफिया एजेंसी के अधिकारियों के मुताबिक, ISIS-K में सीरिया और दूसरे विदेशी चरमपंथी संगठनों के कुछ आतंकी भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि अमेरिका ने अफगानिस्तान में इस समूह के 10 से 15 प्रमुख आतंकियों की पहचान की है। ISIS-K में अफगानियों समेत दूसरे आतंकी समूहों से पाकिस्तानी और उज्बेकिस्तान के आतंकी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल हाईवे पर अज्ञात वाहन की टक्कर से मादा हिरण की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *