हिमाचल…गजब : बिलासपुर,ऊना व हमीरपुर के बाद अब सिरमौर में भी घरों के फर्श और दीवारों से रिसने लगा पानी

नाहन (सिरमौर)/बिलासपुर। गर्मी के दिनों में बिलासपुर, ऊना, हमीरपुर के बाद अब सिरमौर जिला में भी लोगों के घरों के फर्श और दीवारों से पानी रिसने के मामले सामने आए हैं। नाहन और ग्राम पंचायत आंबवाला-सैनवाला के आंबवाला गांव में करीब तीन दर्जन घरों के बेसमेंट वाले फर्श और दीवारों में पानी का रिसाव हुआ है।

लोगों ने इस बारे में नगर परिषद को अवगत करवाया है। नगर परिषद के सफाई निरीक्षक सुलेमान ने बताया कि नाहन शहर के रामकुंडी, हाथी कब्र, कुंदन का बाग, चौहान का बाग आदि स्थानों से ऐसी शिकायतें आई हैं। उन्होंने बताया कि कुछ स्थानों पर उन्होंने मौके पर जाकर निरीक्षण भी किया है।

रूद्रपुर…ये क्या : फोन पर किसी से बात कर रही थी युवती, थोड़ी देर में रोने लगी और चौथीा मंजिल से लगा दी छलांग, मौत


वहीं, घरों में सीलन मामले को लेकर रविवार को रक्षा भू सूचना विज्ञान अनुसंधान प्रतिष्ठान (डीजीआरई) की टीम ने बिलासपुर शहर के कुछ घरों का निरीक्षण किया है। एसडीएम सदर सुभाष गौतम ने बताया कि इस मामले में कुछ दिनों तक प्रभावित घरों की समीक्षा की जाएगी। अगर समस्या बनी रहती है तो आईआईटी रुड़की के विशेषज्ञों को बुलाया जाएगा।

खुशखबरी : अब हिमाचल में और सस्‍ती होगी शराब, नीलाम नहीं होंगे शराब के ठेके, 4 प्रतिशत नवीनीकरण शुल्क लगेगा

यह भी पढ़ें 👉  हिमाचल बोर्ड 12वीं परीक्षा परिणाम: विज्ञान संकाय की कामाक्षी और छाया ने किया ओवर आल टॉप, कला में अर्शिता और कामर्स में शाव्या ने बाजी मारी, देखें प्रदेश में टापर्स की सूची


बिलासपुर जिले के कुछ घरों में पानी निकलने के वीडियो और फोटो डीजीआरई को भेजे गए हैं। इन्हें देखने के बाद भू विशेषज्ञों ने हैरानी जताई है। यह वीडियो और फोटो आईआईटी रुड़की के विशेषज्ञों को भी भेजे गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हिमाचल पर मौसम की मार : चंबा का भरमौर क्षेत्र बर्फवारी के बाद शीतलहर की चपेट में, कुल्लू में अंधड़ से उड़ीं बाजार की अस्थाई दुकानें, परसों से हालात और खराब होंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *