हल्द्वानी…स्थापना दिवस पर कैंची धाम नहीं जा पाएंगे वाहन

हल्द्वानी। बाबा नीब करौरी की तपस्थली कैंची धाम के स्थापना दिवस पर 15 जून को वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। कैंची मंदिर जाने वाले दोनों मार्ग के वाहनों को भवाली व खैरना मार्ग पर ही रोक लिया जाएगा, जहां से श्रद्धालु शटल सेवा के माध्यम से जाएंगे।

इन शटल वाहनों समेत दुपहिया वाहनों को मंदिर से लगभग एक किमी पहले ही रोक लिया जाएगा। समीप के खेतो में दुपहिया को पार्क किया जाएगा। स्थापना दिवस पर डेढ़ लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावनाओं के मद्देनजर व्यवस्थाएं की जा रही हैं।

हल्द्वानी…सख्ती : अब चौफुला चौराहे से तीनमूर्ति मंदिर तक नहर कवरिंग क्षेत्र से अतिक्रमण ध्वस्त करेगा प्रशासन


कैंची धाम में स्थापना दिवस कार्यक्रम में यातायात प्रबंधन को लेकर शनिवार को एसडीएम राहुल शाह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। इसमें तय किया गया कि भवाली-खैरना मार्ग के बीच में पड़ने वाले कैंची मंदिर में वाहनों की आवाजाही पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगी।

उत्तराखंड…ट्रांसपोर्टर से साठ हजार रुपये की ठगी

यह भी पढ़ें 👉  जय हो …राज्यपाल ने किए बाबा केदारनाथ और भगवान बद्री विशाल के दर्शन

श्रद्धालुओं के लिए भवाली व खैरना से शटल सेवा संचालित होगी। जबकि शटल सेवा तथा दुपहिया वाहन भी मंदिर से एक किमी पहले रोके जाएंगे। इसमें भवाली पालिका मैदान में वाहन पार्किंग व शटल सेवा प्वाइंट को हरी झंडी दी गई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड ब्रेकिंग: गंगोत्री हाईवे के पास हादसा, तीर्थयात्रियों का वाहन हुआ दुर्घटनाग्रस्त

उत्तराखंड…वीकेंड में तीर्थनगरी ऋषिकेश में होटल, लॉज, कैंप पैक

एसडीएम ने अधिकारियों को भवाली व खैरना में पार्किंगों का चयन, शटल सेवा पिकअप प्वाइंट, दुपहिया वाहन स्टैंड चिह्नित कर उनका स्थलीय निरीक्षण करने के निर्देश दिए। सुरक्षा की दृष्टि से दमकल विभाग, बिजली व पेयजल विभाग अधिकारियों को बीते वर्षों की व्यवस्था से और बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  घाटकोपर होर्डिंग ढहने का मामला : कंपनी के मालिक पर गैर इरादातन हत्या का मामला दर्ज, रेप और पेड़ों के अवैध कटान जैसे 23 ममले पहले ही दर्ज हैं भावेश पर, अब है फरार

गंगोत्री…हादसा : भागीरथी में कूदा मध्य प्रदेश का यात्री, लापता

चिह्नित क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। पानी की गुणवत्ता चेक होकर श्रद्धालुओं तक पहुंचे। नगरपालिका कूड़ा उठाने के वाहन व मोबाइल शौचालय की व्यवस्था रखे। स्वास्थ्य विभाग एम्बुलेंस की व्यवस्था रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *