हल्द्वानी… वन विभाग की टीम का आनंदपुर में छापा, मकान मालिक गली गलौच के बाद भाग निकला,खैर— शीशम— सागौन और यूके लिप्टस के 61 गिल्टे बरामद, केस दर्ज

हल्द्वानी। भाखड़ा वन परिक्षेत्र की टीम ने आनंदपुर में एक घर में छापा मारकर भाखड़ा वन क्षेत्र से शीशम, खैर, सागौन व यूके लिप्टस की लकड़ी चोरी करने की बड़ी घटना का पर्दाफाश किया है। इस दौरन मकान स्वामी ने वन विभाग की टीम के साथ अभद्रता भी की लेकिन बााद वह भाग निकला। वन दरोगा ने मकान स्वामी कानेंद्र सिंह दरम्वाल के खिलाफ बेशकीमती लकड़ी चोरी और सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में मुकदमा दर्ज करवाया है।


मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर की सूचना पर भाखड़ा वन क्षेत्राधिकारी तुनजा परिहार वन दरोगा कैलाश चन्द्र तिवारी, तेजराम टम्टा, दीप चन्द्र आर्या, विपिन चन्द्र पड़लिया, किशन सिह बिष्ट, हीरा सिंह विष्ट, मोहन चन्द्र पन्त व बीट अधिकारी किशन सिंह सनवाल,शंकर सिंह निखुर्पा व वन दरोगा विरेन्द्र सिह परिहार आनंनदपुर में कानेन्दर सिंह दरम्वाल के घऱ पर छापा मारा, तो घर के आंगन में छप्पर के आस-पास खैर,शीशम,सागौन व यूके लिप्टस की ताजी कटी हुई लकड़ी बरामद हुई ।

हल्द्वानी… मंडी पुलिस चौकी के पास हादसा,एक युवक की मौत, दूसरा घायल

वन विभाग के अनुसार यह लकड़ी आरक्षित वन क्षेत्र से चोरी कर काटी गयी है तथा जिसमें प्रतिबन्धित प्रजाति की भी लकड़ी है। जब टीम ने कानेंदर सिंह दरम्वाल से इसमामले में पूछताछ की उसने टीम के साथ गाली गलौच शुरू कर दी। इससे सरकारी काम में बाधा आयी। इसके बाद कानेंदर सिंह मौके से भाग गया ।

हल्द्वानी…तलाकशुदा तीन बच्चों की मां को प्रेम जाल में फंसा कर धर्म छिपा फर्जी नाम रखकर युवक कर रहा यौन शोषण, दस लाख रूपये भी ऐंठे, अब दे रहा जान की धमकी, केस दर्ज

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी ब्रेकिंग : वाहनों के नए सीरीज के वीआईपी नंबर के लिए ऑनलाइन बोली शुरू

बरामद लकड़ी टीम ने कब्जे में ले लिया और वन रक्षक चौकी आनन्दपुर में रखवाया दिया गया। बरामद लकड़ी में शीशम के 22, खैर के 8 अदद, सागौन की 3 बल्ली, यूकेलिप्टिस की 28 गिल्टे शामिल हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  जज्बे को सलाम : उम्र के अंतिम पड़ाव पर रस्किन बांड ने खुद पर लिखी कहानी

रामनगर…उत्तराखंड बोर्ड: शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत आज जारी करेंगे 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम

भाखड़ा वन रेंज के दरोगा दिनेश चन्द्र आर्या की तहरीर पर पुलिस ने आरक्षित वन क्षेत्र से बेशकीमती लकडत्री के कटान और उसकी चोरी के अलावा वन विभाग की टीम के काम में बाधा डालने के आरोप में कानेंद्र सिंह दरम्वाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉  बिलासपुर न्यूज : पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, पूर्व विधायक केके कौशल ने की संविधान बचाने को वोट डालने की अपील

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *