उत्तराखंड…ओह तेरी: स्वीट शाप के कारीगर को वेटर ने दारू पिलाई और फिर दे दिया नदी में धक्का, लेकिन किस्मत ने दे दिया धोखा, पुलिस ने ऐसे दबोचा

उत्तरकाशी। मिठाई की दुकान में काम करने वाले मुख्य कारीगर की डांट डपट दुकान पर काम करने वाले उसकेसहयोगी को इतनी बुरी लगी कि उसने शराब पिलाने के बाद कारगीर को भागीरथी नदी में धकिया दिया। इसके बाद कारीगर की गुमशुदगी दर्ज कराने के लिए वह दुकान स्वामी के साथ पुलिस थाने भ्ी पहुंच गया। लेकिन उसकी सारी चालाकी पुलिस के सीसीटीवी कैमरे के समाने धरी रह गई। दरअसल उसने जिस स्थान से कारीगर को दी में धक्का दिया था वह स्थान पुलिस के सीसीटीवी कैमरे की जद में आता था और कैमरे ने उसकी सारी हरकत अपने आप में कैद कर ली थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। खास बात अब एसडीआरएफ और पुलिस भागीरथी में डूबे कारीगर की तलाश कर रही है।
दरअसल 31 जुलाई को शिवराज गुसाईं निवासी लदाड़ी उत्तरकाशी ने अपनी दुकान के हेल्पर महादेव नौटियाल निवासी ज्ञानसू उत्तरकाशी के साथ कोतवाली में पहुंच कर एक गुमशुदगी की तहरीर दी। जिसमें उन्होंने बताया कि उनकी दुकान विश्‍वनाथ स्वीट शाप पर काम करने वाला 42 वर्षीय  कारीगर सोबन सिंह पंवार  निवासी खोलगढ प्रतापनगर थाना लम्बगांव टिहरी गढ़वाल लापता है।


पुलिस ने खोजबीन करनी शुरू की तथा शहर में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। केदारघाट के निकट लगे सीसीटीवी में पुलिस देखा कि 30 जुलाई की रात्रि को स्वीट शाप के कारीगर सोबन सिंह पंवार को होटल में ही काम करने वाले हेल्पर महादेव नौटियाल ने धक्का मारकर नदी में फेंका।
31 जुलाई की रात्रि पुलिस ने महादेव नौटियाल पुत्र गोविंद राम नौटियाल निवासी ज्ञानसू उत्तरकाशी को गिरफ्तार किया। पुलिस की पूछताछ में आरोपित ने बताया कि स्वीट शाप में काम करने के दौरान अक्सर सोबन सिंह पंवार उसे डांटता रहता था। टार्चर करता था और अपना आर्डर चलाता था। जिस कारण से उसके मन में सोबन सिंह पंवार के प्रति बहुत गुस्सा था।


महादेव नौटियाल ने पुलिस को बताया कि 30 जुलाई की रात को उसने कारीगर के साथ मिलकर शराब पी। उसके बाद कारीगर को केदारघाट पर ले गया और बातों में उलझाया। भागीरथी नदी किनारे रेलिंग से जब सोबन सिंह भी मोबाइल फोन से वीडियो बनाने लगा मौका पाकर उसने सोबन सिंह पंवार को नदी में गिरा दिया।

यह भी पढ़ें 👉  घर के आगे पड़ा मिला निजी कर्मचारी का शव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *