हल्द्वानी…हैड़ाखान मार्ग को खुलवाने के लिए नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य के साथ धरने पर बैठा दूल्हा और पूरी बारात

हल्द्वानी। हल्द्वानी-काठगोदाम -हैडाखान मार्ग पिछले 1 महीने से बंद है। लिहाजा इस रोड के आसपास बसे लगभग दो सौ गांवों का संपर्क हल्द्वानी से कटा हुआ है। मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने इस मार्ग के जल्द निर्माण के लिए सरकार के खिलाफ धरना दिया।

इसी दौरान रास्ता बंद होने की वजह से पैदल ही निकली एक बारात के दूल्हे ने अपनी पूरी बारात के साथ आर्य के धरना स्थल पहुंच कर धरना दिया। हालांकि कुछ देर बाद बारात और दूल्हा वहां से रवाना हो गए, लेकिन उनकी धरने पर उपस्थिति ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश भर दिया।

इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता और स्थानीय लोग भी धरना स्थल पर पहुंचे और जल्द से जल्द काठगोदाम – हैड़ाखान- सिमलिया बैंड मोटर मार्ग को खोलने की मांग करने लगे।


इस बीच वहां से गुजर रही बारात का दूल्हा भी कांग्रेस के धरने को समर्थन देने के लिए धरना स्थल पर आ पहुंचा। सड़क मार्ग बंद होने से पैदल जा रही बारात का दूल्हा भी जल्द से जल्द सड़क खोले जाने की मांग करने लगा।

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि इस सड़क का निर्माण कांग्रेस कार्यकाल में ही हुआ है। और आज यहां की जनता का दुर्भाग्य है कि 1 महीने से भूस्खलन की वजह से मार्ग बंद है। 120 गांवों के सामने स्वास्थ्य एवं खाद्यान्न का संकट आ गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हनुमान जयंती: हनुमान जन्मोत्सव पर आज राजधानी देहरादून में निकलेंगी शोभायात्राएं

गांव से मंडी तक जाने वाली सब्जियां फल सड़ रहे हैं और सरकार सो रही है उन्होंने कहा कि आखिर सरकार वैकल्पिक मार्ग बनाने में भी नाकाम रही है। अगर जल्द से जल्द इस मार्ग को नहीं खोला गया तो ग्रामीणों के साथ मिलकर कांग्रेस और उग्र आंदोलन करेगी।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज : नैनीताल सहित सभी पर्यटक स्थल सौ फीसदी सुरक्षित- केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट, ग्राउंड जीरो पर उतरकर लिया जायजा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *