आकाशवाणी दिल्ली कर रहा है 21 जुलाई से 6 सितंबर तक जी-20 कार्यक्रम

अल्मोड़ा।। भारत के लिए यह बहुत ही गर्व की बात है कि इस समय वह जी -20 की अध्यक्षता कर रहा है । पूरा देश और इसका हर नागरिक किसी न किसी रूप में इस उत्सव में शामिल हो रहा है।

भारत को इसकी अध्यक्षता मिलते ही आकाशवाणी दिल्ली हर दिन कोई न कोई कार्यक्रम जी 20 पर आयोजित करता आ रहा है । अब 21 जुलाई से 6 सितंबर 2023 तक आकाशवाणी, दिल्ली परिसर तथा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के विभिन्न शैक्षिक संस्थानों और अटारी बॉर्डर में “एक पृथ्वी, एक कुटुम्ब एक भविष्य ” के भाव पर अनेक शैक्षिक, सांस्कृतिक, साहित्यिक और कलात्मक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है । 3 सितम्बर को G20 रन और 6 सितंबर को आकाशवाणी दिल्ली के रंग भवन सभागार में G 20 संगीत मैराथन आयोजित की जाएगी।

लगभग 50 दिन तक चलने वाले इस रंगारंग समारोह का उद्घाटन 21 जुलाई को दोपहर 3 बजे आकाशवाणी दिल्ली के रंग भवन सभागार में आयोजित किया गया । उद्घाटन वक्तव्य आकाशवाणी की महानिदेशक डॉ. वसुधा गुप्ता ने दिया । इसके बाद आकाशवाणी के कलाकारों ने वाद्य वृंद प्रस्तुत । इस रंगारंग कार्यक्रम में उत्तराखंड की जानी मानी गायिका उप्रेती बहनों द्वारा लोक गीत, दयाराम भांड और पार्टी द्वारा राजस्थानी लोक गीत तथा उत्तराखंड की लक्ष्मण सिंह पांगती और पार्टी द्वारा पारम्परिक छलिया नृत्य प्रस्तुत किया गया।
इस अवसर पर आकाशवाणी का रंग भवन सभागार खचाखच भरा हुआ था।
लोगों ने करतल ध्वनि से कलाकारों का सम्मान किया। जहां उत्तराखंड के कलाकारों की प्रस्तुति ने देव भूमि के दर्शन करा दिए,वहीं राजस्थान से आए कलाकारों ने मरू भूमि का समा बांध दिया।

यह भी पढ़ें 👉  17 मई 2024: आज का दिन और आपका राशिफल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *