अल्मोड़ा …….शराब के नशे में बस चलाता हुआ बस चालक और बाईक चलाक गिरफ्तार बस और बाईक सीज डीएल निरस्त

अल्मोड़ा। शराब के नशे में वाहन चलाकर यात्रियों की जान जोखिम में डालने वाला केमू बस चालक और नशे में बाईक चला रहा चालक गिरफ्तार, बाईक और बस सीज किए गए।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रामचंद्र राजगुरु द्वारा जनपद के समस्त थाना/चौकी प्रभारियों, निरीक्षक/उ0नि0 यातायात व इण्टर सेप्टर प्रभारी को सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने हेतु शराब पीकर वाहन चलाने, ओवरलोडिंग/ओवरसवारी, बिना हेलमेट/तीन सवारी/ओवर स्पीड/रैश ड्राइविंग करने एवं रेट्रो साइलेंसर का प्रयोग कर स्टंट बाजी करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध कड़ी चालानी कार्यवाही के निर्देश दिये गये है।

जिसको लेकर थाना देघाट के उ0नि0 जीवन सिंह सामंत द्वारा पुलिस टीम के साथ चेकिंग अभियान के दौरान तारानगर के पास रामनगर से देघाट आ रही एक केमू बस को रोककर चालक सुरेश चन्द्र, निवासी भिकियासैण अल्मोड़ा का एल्कोमीटर से टेस्ट किया गया तो बस चालक अत्यधिक शराब के नशे में बस में सवार 11 यात्रियों की जान खतरे में डालकर वाहन चलाता पाया गया। वाहन चालक को मोटर वाहन अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर केमू बस को सीज करते हुए चालक के डीएल को निरस्तीकरण हेतु कब्जे में लिया गया तथा बस में सवार सभी यात्रियों को अन्य वाहन से गंतव्य को भेजा गया।

वही चेकिंग के दौरान ही वाहन मोटर साईकिल संख्या- UK 04 K 9562 का चालक लक्ष्मण सिंह गुसाई निवासी सराईखेत, सल्ट शराब के नशे में बिना डीएल वाहन चलाता पाया गया,जिस पर चालक को गिरफ्तार कर मोटर साईकिल पल्सर को सीज किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: बस अड्डे पर पीआरडी जवान से मारपीट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *