पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने किया डोलीडाना में क्रिकेट मैच का उद्घाटन,खिलाड़ियों को प्रदान किए क्रिकेट किट

अल्मोड़ा-आज पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने डोली डाना में क्रिकेट मैच का उद्घाटन किया और खिलाड़ियों को क्रिकेट किट भी प्रदान किया।डोलीडाना पहुंचने पर क्रिकेट खिलाड़ियों ने पूर्व दर्जामंत्री कर्नाटक का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।

इसके बाद सभी खिलाड़ियों से कर्नाटक ने परिचय प्राप्त किया तथा क्रिकेट टीम को क्रिकेट किट प्रदान किए।इस अवसर पर श्री कर्नाटक ने कहा कि युवा खेलों से जुड़कर जहां एक और अपना मानसिक एवं शारीरिक विकास कर सकते हैं वहीं दूसरी ओर इन खेलों में अपना कैरियर भी बना सकते हैं।
उन्होंने कहा कि आज अल्मोड़ा के युवाओं को खेलों में आगे बढ़ाने के लिए संसाधनों की आवश्यकता है।सरकार को चाहिए कि युवाओं को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए उन्हें उचित संसाधन उपलब्ध कराए। उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा के युवाओं में यह क्षमता है कि वह विश्व पटल पर भारत का नाम रोशन कर सकते हैं लेकिन संसाधनों के अभाव में अल्मोड़े का युवा पिछड़ रहा है।उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा पहाड़ी क्षेत्रों का केंद्र बिंदु है यहां पर सरकार को एवं जनप्रतिनिधियों को आवश्यक रूप से क्रिकेट एकेडमी बनानी चाहिए जिससे कि यहां का युवा भी अपने हुनर को सबके सामने ला सके।

उन्होंने कहा कि आज अल्मोड़ा को स्पोर्टस कॉलेज की नितान्त आवश्यकता है जिससे केवल अल्मोड़ा ही नहीं बल्कि अल्मोड़ा से लगे हुए समस्त पहाड़ी क्षेत्र के युवाओं को एक सुनहरा अवसर मिल सके।विदित हो कि श्री कर्नाटक के द्वारा अल्मोड़ा के युवाओं को खेलों में आगे बढ़ाए जाने के लिए विगत 10 वर्षों से विधानसभा की प्रत्येक ग्राम सभा में लगातार क्रिकेट किट,वालीबॉल किट आदि का वितरण किया जा रहा है। जिससे कि युवाओं में खेलों के प्रति रुचि पैदा हो तथा आज के समय में तेजी से फैल रहे दानव रूपी नशे से वे दूर रह सके।इस अवसर पर दीपक पोखरिया,राहुल बिष्ट,विशाल नयाल,हेम जोशी,शंकर बिष्ट,आनंद सिंह, हरीश जोशी,विनोद रावत,प्रमोद नैनवाल सहित दर्जनों युवा उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छा कदम : यूपी, उत्तराखंड में लॉकडाउन उल्लघंन करने के केस वापस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *