नालागढ़ के प्लासड़ा में खुला क्षेत्र का पहला सुविधाओं से लैस स्विमिंग पूल, दो भाईयों ने नौकरी छोड़कर कर की है नई पहल

नालागढ़। उप मंडल नालागढ़ के तहत दो भाइयों ने उच्च स्तर की पढ़ाई के बाद नौकरी छोड़ अपना नया कारोबार का सपना सच कर दिखाया। दोनों भाइयों ने मिलकर उद्योग विभाग से स्विमिंग पूल को स्वीकृत करवा लाखों का लोन लेकर अपना कारोबार शुरू कर दिया है और अब यह दोनों बेरोजगार स्थानीय युवाओं को रोजगार भी उपलब्ध करवाएंगे। स्वीमिुंग पूल का आज उद्घाटन किया गया।

इस बारे में बातचीत करते हुए दोनों भाइयों के पिता जयप्रकाश ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ में छोटे-छोटे स्विमिंग पूल तो काफी हैं लेकिन इस तरह का बड़ा स्विमिंग पूल क्षेत्र में पहला खोला गया है जिसको लेकर लोगों में खास उत्साह भी देखा जा रहा है और लोग इसका आनंद लेने के लिए भी आना शुरू हो चुके हैं।

स्वीमिंग में स्नान का आनंद लेता एक बालक

उन्होंने कहा कि गर्मियों का मौसम शुरू हो चुका है और इस क्षेत्र में औद्योगीकरण होने के कारण गर्मी भी बहुत ज्यादा पड़ती है और लोग गर्मी से निजात पाने के लिए पहाड़ी हलकों का रुख करते थे लेकिन अब उन्हें पहाड़ी इलाके में नहीं जाना पड़ेगा, क्योंकि उनके ही क्षेत्र में सुविधाओं से लैस अब स्विमिंग पूल खुल गया है और जिसमें फास्ट फूड एवं अन्य प्रकार की खाने की चीजें भी उपलब्ध होगी।

स्वीमिंग में स्नान का आनंद लेता एक बालक

उन्होंने कहा कि इस स्विमिंग पूल को खोलने में करीबन 60 लाख से ज्यादा का खर्चा आया है। उनके दोनों बेटों ने नौकरी छोड़ इस कारोबार को शुरू किया है। उन्होंने कहा कि अगर वह कहीं किसी के पास नौकरी करते तो 10-15 हजार रुपए महीना मिलता था। अब उन्होंने अपना स्विमिंग पूल का कारोबार शुरू किया और यहां से वह खुद भी अपना घर चलाएंगे और साथ में अन्य लोगों को भी रोजगार मुहैया करवाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  वाह जी …एटीएम से चोरी कर पैसे गरीबों में बांटा, रॉबिनहुड बना सेना का पूर्व जवान, चुनाव लड़ने की थी तैयारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *