भीमताल न्यूज : कोविड इंसीडेंट कमांडर नरेंद्र भंडारी पहुंचे पीएचसी ओखलकांडा, बोले— संक्रमण पर पैनी नजर रखें

भीमताल। इंसीडेन्ट कमांडर और मुख्य विकास अधिकारी नरेन्द्र सिंह भण्डारी ने कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर ग्रामीण क्षेत्र में ओखलकाण्डा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं विकास खण्ड कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों व चिकित्सकों को क्षेत्र में कोविड संक्रमण पर पैनी नजर बनाये रखने निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले लोगो का पूर्ण डाटा रखे तथा उन्हें अनिवार्य रूप से एक सप्ताह क्वारंटीन रखा जाये। उन्होने कहा कि चिकित्सालय में क्षेत्र के गांवों से आने वाले सर्दी, जुखाम, बुखार मरीजों की तुरन्त जांच करें तथा उन्हें उचित उपचार उपलब्ध कराये। कोविड जांच के उपरान्त यदि वे कोविड पाॅजिटिव आते है तो उनकी काउन्सिलिंग कर उन्हें उच्च चिकित्सालय अथवा कोविड केयर सेन्टर भेजना सुनिश्चित करंे।


भण्डारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ओखलकाण्डा का निरीक्षण किया तथा उपलब्ध संसाधनो की जानकारियां ली। उन्होने चिकित्सा स्टाफ से किसी प्रकार की उपकरणों की कमी होेने पर तुरन्त मांग करने के निर्देश दिये तथा ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक से अधिक लोगो की कोविड जांच करने के निर्देश भी दिये। कोविड के मद्देनजर विकास खण्ड मुख्यालय में तैनात अधिकारियों के निर्देश देते हुए भण्डारी ने कहा की जनपद में आने वाले सभी प्रवासियों का पूर्ण डाटा रखा जाये तथा बाहर से आने वालो को अनिवार्य रूप से एक सप्ताह क्वारंटीन सेन्टरों में रखा जाये। किसी प्रकार के लक्षण पाये जाने पर उनकी तुरन्त जांच करते हुए चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराई जाये अथवा कोविड केयर सेन्टर भेजा जाये। उन्होने कहा कि प्रवासियों हेतु ग्राम पंचायतों में बनाये गये कोविड क्वारंटीन सेन्टरों में प्रधानों से समन्वय स्थापित करते हुए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाये। उन्होने कहा कि सभी ग्राम पंचायत अधिकारी एंव ग्राम पंचायत विकास अधिकारी अपने- अपने क्षेत्रों में संक्रियता से कार्य तथा क्वारंटीन सेन्टरों में सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें, किसी प्रकार की हिलाहवाली बर्दाश्त नही कि जायेगी।उन्होने क्षेत्र के प्रधानों व जनप्रतिनिधियों से भी कोविड सम्बन्धित वार्ता की तथा ग्रामीण क्षेत्रों की जानकारियां ली, किसी भी प्रकार की परेशानी आने पर कोविड कन्ट्रोल रूम 05946-281234,250044, 250077,297722 में जानकारी देने को कहा।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज : एलबीएस कालेज हल्दूचौड़ की छत पर चढ़े आंदोलनकारी छात्र, पेट्रोल की केन व माचिस साथ ले गए, आत्मदाह की दी धमकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *