ब्रेकिंग न्यूज : कोरोना पर एलोपैथी पर विवादित बयान से घिरे योग गुरू रामदेव के पतंजलि डेयरी कारोबार के सीईओ सुनील बंसल का कोरोना से निधन!

नई दिल्ली। एलोपैथी के खिलाफ दिए गए अपने बयान से विवादों में घिरे योग गुरू बाबा रामदेव की संस्था पतंजलि आयुर्वेद पर कोरोना का साया मंडराने लगा है। संस्था के डेयरी कारोबार के CEO सुनील बंसल का कोरोना से निधन हो गया है। 57 साल के सुनील की मौत 19 मई को ही हो गई थी। इस खबर को अब द प्रिंट ने सुनील के सहयोगियों के हवाले से जारी किया है।
रिपोर्ट्स की मानें तो इन्फेक्शन ज्यादा होने से सुनील के फेफड़े खराब हो गए थे। साथ ही उन्हें ब्रेन हेमरेज भी हुआ था। इसके बाद उन्होंने 19 मई को अस्पताल में आखिरी सांस ली।
डेयरी विज्ञान के स्पेशलिस्ट सुनील बंसल ने 2018 में बाबा रामदेव की संस्था पतंजलि आयुर्वेद के डेयरी कारोबार का कार्यभार संभाला था। यह वह समय था जब पतंजलि कंपनी ने पैकेज्ड दूध, दही, छाछ और पनीर समेत दूध के अन्य उत्पादों को बेचने की अपनी योजना की घोषणा की थी। ऐसे समय में सुनील ने कंपनी का कार्यभार संभाला था।
सुनील के एक दोस्त और पूर्व बॉस ने बताया कि उन्हें पिछले कुछ दिनों से ECMO पर रखा गया था। ECMO या एक्स्ट्राकोर्पोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीजनेशन मशीन पर मरीज को तब रखा जाता है, तब उसका दिल और फेफड़े काम करना बंद कर देते हैं। तब यह ECMO मशीन दिल और फेफड़े को काम करने में सपोर्ट करती है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: बस अड्डे पर पीआरडी जवान से मारपीट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *