उत्तराखंड: बरसात राहत के साथ लाई आफत, लबालब सड़कें और घरों में घुसा पानी; देखिए तस्वीरें

नैनीताल। उत्तराखंड के कई हिस्सों में आज भी भारी से भारी बारिश होने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र ने कुमाऊं के कुछ जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार नैनीताल, बागेश्वर, चंपावत, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर जिले के कुछ इलाकों में तेज गर्जन के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

नैनीताल में बीती रात से मूसलाधार बारिश हुई है। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में नैनीताल जिले में औसतन 46.4 एमएम वर्षा रिकॉर्ड की गई है। जिसमें सबसे ज्यादा 111.0 मिलीमीटर बारिश हल्द्वानी में रिकॉर्ड की गई है, तो वही सबसे कम 14.5 एसएस बारिश बेतालघाट में रिकॉर्ड की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी न्यूज : चंदन की तस्करी कर पुष्पा बनने की ख्वाहिश ने पहुंचाया जेल

वहीं, चोरगलिया-हल्द्वानी मार्ग पर स्थित शेर नाला और सूर्या नाला में अधिक बारिश होने के कारण जल स्तर बढ़ने से मोटर मार्ग बंद किया गया है। बता दें कि, यातायात को खेड़ा गौलापार से डायवर्ट कर वाया लालकुआं भेजा जा रहा है। नैनीताल पुलिस ने अपील की है कि सभी यात्री कृपया स्थिति सामान्य होने पर ही अपनी यात्रा करें अथवा अन्य मार्गों का उपयोग कर गंतव्य को प्रस्थान करें।

यह भी पढ़ें 👉  उच्च रक्तचाप और मधुमेह की दवा लेकर ऋषिकेश से चम्बा पहुंचा ड्रोन, 30 मिनट में तय की 33 किमी की दूरी

इसके अलावा अल्मोड़ा में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। अल्मोड़ा जिला मुख्यालय में 34, रानीखेत में तीन, द्वाराहाट में 9.5, चौखुटिया में 17, सोमेश्वर में 34, ताकुला में 39 एमएम बारिश हुई। भारी बारिश के बार नगर रानीधारा, टैक्सी लिंक सड़क, माल रोड, लोअर माल रोड सहित विभिन्न हिस्सों में जलभराव होने से लोग परेशान रहे। चौखुटिया के चांदीखेत में नाला उफान पर आ गया।

नाले का पानी मलबे के साथ मुख्य बाजार और घरों के पास बहने लगा इससे लोग दहशत में रहे। वहीं मलबा गिरने से काफलीखान-भनोली एसएच सहित छह सड़कें बंद हैं, इससे आठ हजार से अधिक की आबादी को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं, चंपावत में भारी बारिश के बाद बीएसएनएल की सेवा बाधित हो गई है। पिछले दो घंटे से अधिक समय से मोबाइल फोन में सिग्नल नहीं आने से लोग परेशान है।

यह भी पढ़ें 👉  कुल्लू पुलिस ने तीन नशा तस्करों को दबोचा, आरोपियों के पास से MDM और चरस बरामद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *