हिमाचल न्यूज: सीएम सुक्खू का गृह विधानसभा क्षेत्र की जनता को तोहफा, नादौन में बनेगा HRTC का नया बस डिपो

शिमला। हिमाचल में सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने निर्वाचन क्षेत्र को सरकार बनने के 18 महीने बाद तोहफा दिया है. अब सीएम के विधानसभा गृह क्षेत्र नादौन में एचआरटीसी का बस डिपो खुलेगा. जिसकी अधिसूचना जारी हो गई है. अब डिपो के लिए जमीन तलाशने और अन्य औपचारिकताएं पूरी की जानी है. जिसके बाद नादौन में बस डिपो नियमित तौर पर कार्य करना शुरू कर देगा. सरकार के इस फैसला का नादौन विधानसभा क्षेत्र की जनता ने स्वागत किया है. वर्तमान में हमीरपुर डिपो से ही हमीरपुर जिले या बाहर के लिए बसें चलती हैं, लेकिन अब जल्द नादौन डिपो से भी विभिन्न क्षेत्रों के लिए बस सेवा मिलनी शुरू हो जाएगी.

प्रदेश में अब 30 हो जाएगी बस डिपो की संख्या

हिमाचल में परिवहन के लिए एचआरटीसी की बस सेवा सबसे बड़ी सुविधा है। वर्तमान में एचआरटीसी लोगों को अति दुर्गम क्षेत्रों में भी बस सुविधा उपलब्ध करा रही है। प्रदेश भर में एचआरटीसी की 3 हजार के करीब बसें लोगों को बेहतर सुविधाएं प्रदान कर रही हैं। जिसमें रोजाना करीब 5 लाख से अधिक लोग सफर करते हैं। वर्तमान में विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में एचआरटीसी के कुल 29 बस डिपो हैं, लेकिन नादौन में नया डिपो खुलने से ये संख्या 30 हो जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  दिल्ली ब्रेकिं​ग: चार बेटियों के साथ पिता ने की खुदकुशी

वहीं, नए डिपो की अधिसूचना जारी होते ही परिवहन निगम प्रबंधन आगामी प्रक्रिया में जुट गया है। जिसके लिए फील्ड अधिकारियों से बसों की सूची मांगी गई है। नए डिपो में लोगों को बेहतर से बेहतर सुविधा उपलब्ध हो सके, इसको लेकर भी जानकारी मांगी जा रही है। डिपो के लिए जमीन चिन्हित करने के लिए भी प्रक्रिया जल्द शुरू करने को कहा गया है, ताकि जल्द से जल्द निर्माण कार्य शुरू किया जा सके। इससे लोगों को भी समय पर सुविधा उपलब्ध होगी।

यह भी पढ़ें 👉  सोलन न्यूज: फोर्टिस मोहाली में जटिल हार्ट ब्लॉकेज से पीड़ित 81 वर्षीय महिला को इंट्रावास्कुलर लिथोट्रिप्सी (आईवीएल) के माध्यम से मिला नया जीवन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *