कारगिल विजय दिवस: पूर्व संध्या पर शहीदों को किया नमन, भाजयुमो ने निकाला मशाल जुलूस

अल्मोड़ा। कारगिल विजय दिवस की पूर्व संध्या पर भारतीय जनता युवा मोर्चा ने शिखर तिराहे से मशाल जुलूस निकाला। इस दौरान लोगों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाते हुए कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए देशभक्तों को श्रद्धांजलि अर्पित की। शिखर तिराहे पर स्थित शहीद पार्क पर भाजयुमो के कार्यकर्ता एकत्रित हुए। वहां से हाथ में मशाल लेकर व भारत माता की जय के उदघोष के साथ जुलूस निकाला। मशाल जुलूस मॉल रोड, बस स्टेशन होते हुए चौघानपाटा पहुंचा।

यह भी पढ़ें 👉  हिमाचल से विदा हुआ दक्षिण-पश्चिम मानसून, पूरे सीजन में सामान्य से 18 फीसदी कम बरसे बादल

चौघानपाटा गांधी पार्क में गांधी जी की मूर्ति के पास दीप प्रज्वलित कर उन्हें नमन किया। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्ष रमेश बहुगुणा ने गांधी पार्क में हुई सभा को संबोधित करते हुए कहा कि वीर सैनिकों के कारण हमारी सीमाएं और हम सभी सुरक्षित हैं। 26 जुलाई को भारत के वीर जवानों ने कारगिल युद्ध में सफलता प्राप्त की थी। इसी की पूर्व संध्या में मशाल जुलूस निकालकर शहीदों को याद करके श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इस दौरान भाजयुमो के अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  सोलन के डा. अमित डबास को मिलेगा बेस्ट होमियोपैथिक फिजिशियन इन हिमाचल प्रदेश अवार्ड

रानीखेत में भी निकाला मशाल जुलूस
रानीखेत के गांधी चौक में भी मशाल जुलूस भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने निकाला। जिसमें कई भूतपूर्व सैनिक भी शामिल हुए। इस दौरान लोगों ने भारत माता की जय के नारे लगाते हुए कारगिल युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इससे पूर्व गांधी पार्क में हुई सभा को संबोधित करते हुए भूतपूर्व सैनिक संगठन अध्यक्ष पनीराम ने कहा कि “26 जुलाई वह तारीख है जो देश की आन, बान और शान बयां करती है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी ब्रेकिंग : आईटीआई गैंग पर पुलिस हुई सख्त, सरगना समेत 11 गिरफ्तार

हम शहीदों को नमन करते हैं. वीर सैनिकों के कारण हमारी सीमाएं और हम सभी सुरक्षित हैं.सेवानिवृत्त कर्नल टीडी पांडे ने कहा कि कारगिल युद्ध पड़ोसी देश पाकिस्तान की नापाक सोच का परिणाम था। भारत ने युद्ध में सफलता हासिल की। हम आज उसी दिन को कारगिल दिवस के रूप में मना रहे हैं और मशाल जुलूस निकालकर शहीदों को याद करके श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *