सोलन न्यूज : पुलिस ने पकड़ा कुल्लू के बाद सोलन में अफीम के कारोबार की तैयारी कर रहा एक और नेपाली, एक साथी पहले ही चढ़ गया था पुलिस के हत्थे

सोलन। गत दिनों हमने आपको खबर दी थी कि कंडाघाट पुलिस ने नेपाली मूल के एक व्यक्ति को अफीम की खेप के साथ गिरफ्तार किया है। अब इस व्यक्ति से पूछताछ के बाद पुलिस ने उसके सोलन में ही छिपे बैठे दूसरे साथ को भी गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में पुलिस को पता चला कि दोनों मिलकर नेपाल से चोरी छिपे लाई गई अफीम को कुल्लू में बेच रहे थे। लेकिन इस बार इन्होंने अपने बाजार को विस्तार देने की योजना बनाई और सोलन में डेरा डाल दिया। लेकिन इससे पहले कि इनका नशे का कारोबार शुरू होता दोनों सलाखों के पीछे पहुंच गए।


सोलन के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि कंडाघाट में अफीम के साथ पकड़े गए नेपाली मूल के जय बहादुर से पूछताछ पर पता चला कि वह अपने एक अन्य साथी प्रदीप चंद के साथ मिलकर उपरोक्त अफ़ीम को नेपाल से लेकर कुल्लू आया था। कुल्लू में इस अफीम का अच्छा दाम न मिलने पर प्रदीप 29 जुलाई को कुल्लू से सोलन आ गया तथा यहां पर अफीम को स्कूलों व कालेज के छात्रों व ड्राइवरों को बेचने का के लिए संपर्क स्थापित करने लगा।

यह भी पढ़ें 👉  ​दिल्ली ब्रेकिंग: आतिशी बनी दिल्ली की नई सीएम

मानव और वन्यप्राणियों के प्रेम की गाथा है सिरमौर का विलुप्तप्राय: सिंहटू नृत्य

जब प्रदीप को इस अफीम के अच्छे दाम मिलने का भरोसा हुआ तो इसने अपने साथी जय बहादुर को कुल्लू से सोलन बुलाकर अफीम का कारोबार यहां शुरू करने का प्लान बनाया। प्रदीप लगातार जय बहादुर से संपर्क में था, परंतु जैसे ही 6 अगस्त को जय बहादुर को पुलिस ने अफीम के साथ पकड़ा तो प्रदीप ने अपना फोन स्विच ऑफ कर दिया तथा अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए फ़रार हो गया।

यह भी पढ़ें 👉  धर्मशाला न्यूज: पंजाब रोडवेज की बस ने स्कूल बस को मारी टक्कर, सड़क किनारे खड़ी दो गाड़ियों को भी रौंदा

सोलन का वार्ड 12 उपचुनाव : बहुत कुछ हुआ, अभी काफी बाकी


उन्होंने बताया कि थाना कंडाघाट की पुलिस टीम ने गहन तकनीकी जाँच के आधार पर 9 अगस्त को नेपाल निवासी 39 वर्षीय प्रदीप चंद को गिरफ्तार कर ही लिया। उन्होंने बताया कि जांच में पाया गया कि यह आरोपी मिलकर काफी समय से नेपाल से नशीले पदार्थो अफीम, चरस आदि की भारी खेप भारत में सप्लाई कर रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉  शिमला न्यूज: देहरा पर बरसी सुक्खू सरकार की कृपा, ब्लॉक मेडिकल ऑफिस और बिजली बोर्ड का खुलेगा कार्यालय, इन विभागों में निकली भर्ती

सोलन के वार्ड 12 के पार्क में बच्चों से तेजपाल नेगी की हंसी ठिठोली

जांच पर यह भी पाया गया है कि आरोपी जय बहादुर के जीजा व बहन को उत्तर प्रदेश के बहराइच पुलिस ने पिछले साल 40 किलोग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार किया था। पुलिस ने प्रदीप चंद को शनिवार क शाम अदालत में पेश करके तीन दिन की पुलिस हरमांड मांगी। जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया। उन्होंने बताया कि प्रदीप से पूछताछ जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *