बिलासपुर : घुमारवीं में मंत्री के नाक तले पनपा वन माफिया व भू माफिया, पूर्व मंत्री राजेंद्र गर्ग बोले घुमारवीं में माफिया हावी

सुमन डोगरा ,बिलासपुर। पूर्व मंत्री राजेंद्र गर्ग ने कहा कि घुमारवीं में तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी की शह पर वन माफिया व भू माफिया मनमर्जी कर संपदा को लूट रहा है। गर्ग का आरोप है कि तकनीकी शिक्षा मंत्री के नाक तले घुमारवीं में वन माफिया व भू माफिया हावी है।

तकनीकी शिक्षा मंत्री ने अपने चहेतों को खुली छूट दे रखी है। जिसके चलते वन माफिया का जहां मन कर रहा है, वहां पर कुल्हाडी चला रहा है। गर्ग ने प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू तथा वन विभाग के उच्चाधिकारियों से मांग की है कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में आज तक जितने भी पेड काटे गये हैं, उनकी उच्च स्तरीय जांच की जाए। तथा अवैध कटान में संलिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  धर्मशाला ब्रेकिंग: होटल में कार्यरत कुक ने महिला कर्मचारी पर चाकू से किया हमला

नगर निगम मुद्दे पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता ने कांग्रेस के साथ खुद की पार्टी को भी धो डाला

उन्होंने कहा कि सरकारी संपदा को लूटने नहीं दिया जाएगा। यदि इसकी जांच नहीं की, तो भाजपा सडकों से लेकर विधानसभा तक इस मुद्दे को उठाएगी तथा उच्च स्तरीय जांच करवाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


गर्ग ने कहा कि वन विभाग से परमिशन की आड में तकनीकी शिक्षा मंत्री की शह पर वन माफिया फलदार पौधों पर भी बिना डर के कुल्हाडी चला रहे हैं। प्रदेश की वन संपदा को लूटकर बाहरी राज्यों में बेचा जा रहा है और विभाग कुंभकर्णी नींद में सोया हुआ है। उन्होंने कहा कि हाल ही में घुमारवीं की पट्टा पंचायत के बलोह व शासन गांवों में वन माफिया ने सैंकडों फलदार पौधों पर कुल्हाडी चला दी है।

यह भी पढ़ें 👉  पेंशनर्स ने सुक्खू सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, डीए-एरियर का भुगतान न होने पर किया जोरदार प्रदर्शन

Gup-Shup। आखिर क्यों : पृथ्वी किताबें नहीं पढ़ती । नई किताब। Kul Rajiv pant

गर्ग ने सवाल दागा है कि इन गांवों में किसकी शह पर फलदार पौधों को काटा गया। उन्होंने कहा कि बडा सवाल यह है कि इन पौधों को काटने के लिए वन विभाग की परमिशन भी नहीं ली गई थी, तो क्या वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी निंद्रा में थे, या फिर उन पर किसका दबाव था। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में फलदार पौधों के कटान पर प्रतिबंध है।

यह भी पढ़ें 👉  शिमला में घर में घुसकर पड़ोसी ने किया नाबालिग से दुष्कर्म, पीड़िता की मौसी ने कराया मामला दर्ज

सोलन ​नगर निगम मेयर चुनाव में बहुत कुछ गैर संवैधानिक। संजय हिंदवान। SJ TV I Satymev Jayte

बावजूद इसके वन माफिया ने बेखौफ होकर घुमारवीं में सैंकडों फलदार पौधों पर कुल्हाडी चलाई है। गर्ग ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में आज तक जितना भी कटान हुआ है, उसकी उच्च स्तरीय जांच की जाए। उन्होंने चेताया कि यदि घुमारवीं में पनप रहे वन माफिया और भू माफिया पर अंकुश नहीं लगाया गया और इसकी उच्च स्तरीय जांच नहीं की गई, तो भाजपा सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *