यूपी : कोरोना मरीज की मौत के बाद लखनऊ के डॉक्टर पर हमला

लखनऊ। लखनऊ में एक डॉक्टर पर हुए हमले का संबंध एक कोविड मरीज की मौत से जुड़ा पाया गया है। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर ने मरीज से मोटी रकम वसूल की थी, लेकिन वह उसकी जान नहीं बचा सका।

चिनहट के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) धनंजय पांडे ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस ने डॉक्टर के आवास के पास सफेद रंग की एक एसयूवी का पता लगाया, जिसका इस्तेमाल हमलावर ने संभवत: किया है।

पांडे ने कहा, शुरूआती जांच से पता चला है कि एसयूवी मृतक के एक रिश्तेदार की है।

पुलिस आयुक्त, लखनऊ, डी.के. ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि पुलिस को मामले में पर्याप्त सुराग मिले हैं और आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इलाज के दौरान मरने वाले मरीज के परिजनों ने बुधवार देर रात घर लौटते समय डॉक्टर संदीप जायसवाल पर हमला कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  बाप रे बाप…प्रेम प्रसंग से नाराज पिता ने काटा बेटी का गला, इलाके में फैला सनसनी

एसयूवी सवार हमलावरों ने जिस जायसवाल को गोली मारी थी, उसकी हालत अभी भी नाजुक बताई जा रही है। उसके सिर पर ईंट से वार किया गया और उस पर फायरिंग भी की गई। एक गोली अभी भी उसके जबड़े में फंसी हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज : पत्रकार की गोली मारकर दिनदहाड़े हत्या

पुलिस फरार हमलावरों के परिजनों से पूछताछ कर रही है।

खबरों के मुताबिक मृतक डॉक्टर का दोस्त भी था और किसी बीमारी से पीड़ित था।

परिवार के एक सदस्य ने कहा, इलाज के दौरान उसे कोविड हो गया था और संक्रमण के लिए उनका इलाज किया गया। इलाज पर लगभग 2.5 लाख रुपये खर्च किए गए, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

यह भी पढ़ें 👉  आज मतदान: 47 डिग्री तक पहुंच सकता है पारा, मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

मृतक के परिवार ने पैसे वापस करने के लिए डॉक्टर पर दबाव बनाना शुरू कर दिया, लेकिन डॉक्टर ने ऐसा करने से इनकार कर दिया। उसके बाद उन्होंने हमले की योजना बनाई।

डॉक्टर की पत्नी संगीता द्वारा अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद गुरुवार को हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *