नालागढ़ ब्रेकिंग: सरसा नदी में खनन माफिया द्वारा दो युवकों पर जानलेवा हमले का मामला

नालागढ़। पिछले दिनों खनन माफिया द्वारा जेसीबी मशीनें लगाकर सरसा नदी में खनन किया जा रहा था जिसको लेकर जब स्थानीय लोगों को पता चला तो वहां पर स्थानीय युवाओं ने पहुंच कर खनन करने से जब माफिया को रोका तो खनन माफिया द्वारा आधा दर्जन के करीब गुंडे बुलाकर उनके ऊपर ही तेजधार जानलेवा हमला कर दिया हालांकि हमले के बाद पीड़ितों का नालागढ़ के सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है लेकिन घटना के कई दिन भी जाने के बाद भी पुलिस द्वारा माफिया पर उचित कार्रवाई न करने को लेकर पीड़ितों और उनके रिश्तेदारों में खास रोष देखा जा रहा है।

जिसके चलते नालागढ़ सैकड़ो क्षेत्र वासियों ने एकत्रित होकर नालागढ़ के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस से लेकर नालागढ़ एसडीएम कार्यालय तक रोष मार्च निकल कर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रोष व्यक्त किया गया है और साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों को चेतावनी देकर कहा है कि अगर मामले में उचित कार्रवाई नहीं की गई तो वह उग्र आंदोलन करने को भी मजबूर होंगे जिसकी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन की होगी।

यह भी पढ़ें 👉  सोलन ब्वॉयज स्कूल कैंपस में सफाई की एनएसएस वालंटियर ने

आपको बता दें कि पीड़ितों के परिवार की ओर से एसडीएम नालागढ़ के माध्यम से मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ठाकुर को भी एक ज्ञापन भेजा गया है और उसके माध्यम से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग उठाई गई है वहीं पीड़ित के परिवार वालों का कहना है कि जब कोई सरकारी जमीन पर खनन कर रहा था तो अगर स्थानीय युवाओं ने उन्हें खनन करने से रोका तो उनके ऊपर ही जानलेवा हमला कर दिया उन्होंने कहा कि इस मामले में दोनों युवकों की बाल-बाल जान बची है। उन्होंने सरकार और प्रशासन से मामले में आरोपियों की जल्द गिरफ्तार करने और उचित कार्रवाई की मांग उठाई है।

यह भी पढ़ें 👉  संजौली मस्जिद में ओवैसी की पार्टी के नेता पहुंचे, विवाद होने पर मस्जिद कमेटी बोली, ये भाजपा की बी-टीम, नहीं बिगड़ने देंगे हिमाचल का माहौल

आपको बता दें कि एसडीएम को ज्ञापन देने के बाद क्षेत्रवासी एकत्रित होकर पुलिस थाना नालागढ़ गए और वहां पर एसपी बद्दी इलमा अफरोज से उनकी बातचीत हुई हालांकि इलमा अफरोज ने पीड़ित और उनके परिवार वालों को निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है और उसके बाद प्रदर्शनकारियो ने अपना प्रदर्शन बंद किया।

यह भी पढ़ें 👉  क्यों हो रहा है बिजली महादेव रोपवे का विरोध, कंगना ने भी अपनी ही सरकार के प्रोजेक्ट पर लोगों का दिया साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *