बागेश्वर ब्रेकिंग : कठायतबाड़ा के कंट्रीवाइड स्कूल में चल रहा था प्रेक्टिकल, पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम ने मारा छापा, प्रिंसिपल पर मुकदमा दर्ज

बागेश्वर। कोविड कर्फ्यू के दौरान कठायतबाड़ा स्थित कंट्रीवाइड स्कूल खोलकर बच्चों के प्रेक्टिल कराने की शिकायत पर पुलिस ने स्कूल पर छापेमारी कर दी। पुलिस स्कूल में बच्चों को देख स्कूल प्रबंधन से पूछताछ की तो उन्होंने सीबीएसई के आदेश का हवाला दिया लेकिन इस मामले में कोई लिखित दस्तावेज उनके पास नहीं मिला। पुलिस ने महामारी अधिनियम के तहत स्कूल प्रधानाचार्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आज कोतवाली बागेश्वर को सूचना प्राप्त हुई कि नगर क्षेत्र में स्थित कंट्रीवाइड पब्लिक स्कूल कठायतबाड़ा में कुछ बच्चे सादे वस्त्रों में तथा कुछ बच्चे स्कूली ड्रेस में एकत्रित हुए हैं, शायद स्कूल में किसी समारोह का आयोजन किया जा रहा है।


इस पर कोतवाली पुलिस स्कूल में जा धमकी। पुलिस ने शिकायत को सही पाया तो तहसीलदार नवाजिश खलिक और कोतवाल डीआर वर्मा भी मौके पर पहुंच गए। इस प्रकार संयुक्त टीम ने स्कूल में जाकर देखा तो स्कूल के कुछ बच्चे सादे वस्त्रों में एवं कुछ बच्चे स्कूली ड्रेस में स्कूल के गेट तथा प्रांगण एवं कुछ बच्चे कक्षा में मिले।
इस सम्बन्ध में संयुक्त टीम द्वारा प्रधानाचार्या व वहां मौजूद अध्यापकों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि आज हमारे स्कूल में कक्षा 12वीं के छात्रों की प्रैक्टिकल परीक्षा है। जिसमें शिफ्ट वाइज बच्चे बुलाये गये हैं तथा अभी प्रैक्टिकल परीक्षा चल रही है। प्रधानाचार्या से परीक्षा कराये जाने के सम्बन्ध में अनुमति व छात्रों की कोविड-19 परीक्षण रिपोर्ट प्रस्तुत करने हेतु कहा गया तो इस सम्बन्ध में वो कोई भी अनुमति उपलब्ध नहीं करा सके।


पुलिस का कहना है कि वर्तमान समय में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के संक्रमण से बचाव हेतु राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन/कोविड कर्फ्यू के दृष्टिगत धारा 144 सीआरपीसी लागू है। गाइडलाइंस के मुताबिक सभी सरकारी, अर्ध सरकारी व गैर सरकारी शैक्षणिक संस्थान बंद हैं।
इसके बावजूद कठायतबाड़ा कन्ट्रीवाइड स्कूल में गाइडलाइंस का उल्लंघन कर जान बूझकर स्कूली बच्चों की प्रेक्टिकल परीक्षा करायी जा रही थी। जिस सम्बन्ध में कोतवाली बागेश्वर में स्कूल के प्रधानाचार्य के आपदा प्रबन्धन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा ब्रेकिंग : पहले ही दिन यमुनोत्री धाम से लौट रहे 2 श्रद्धालुओं की हार्ट अटैक से मौत, चारों धामों में पहुंचे 45 हजार यात्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *