हिमाचल न्यूज: अवैध निर्माण मामले पर सुन्नी में हिन्दू संगठनों का प्रदर्शन आज

कुल्लू। हिमाचल प्रदेश के संजौली स्थित मस्जिद में अवैध निर्माण हटाने और प्रवासियों की जांच की मांग को लेकर शिमला ग्रामीण विधानसभा के सुन्नी में आज हिन्दू संगठनों के लाेग प्रदर्शन करने जा रहे हैं। सुन्नी बाजार में प्रदर्शन को देखते हुए ज्यादातर दुकानें बंद हैं। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से यहां बड़ी संख्या में पुलिस जवान तैनात हैं। स्थानीय थाने के अलावा बटालियन से भी रिजर्व मंगवाई गई है।

हालांकि, इसकी प्रशासन से कोई अनुमति नहीं ली गई है। बावजूद इसके पुलिस ने एहतियात के ताैर पर अतिरिक्त फोर्स यहां तैनात कर दी है। एडीएम (कानून-व्यवस्था) अजीत भारद्वाज ने बताया कि प्रदर्शन के दौरान मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे और हर स्थिति पर नजर रखेंगे। लोगों के मुताबिक क्षेत्र में विशेष समुदाय और प्रवासियों की संख्या बढ़ रही है।

यह भी पढ़ें 👉  औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के एकमात्र सिविल अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं ठप्प, बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के सरकारी दावे हुए हवा

यहां एक मस्जिद भी बन गई। किसी को पता नहीं है कि मस्जिद किसकी जमीन पर बनी है। अवैध है या वैध, इस बारे में प्रशासन को भी कोई जानकारी नहीं है। उधर, हिंदू जागरण मंच के पूर्व पदाधिकारी कमल गौतम ने संजौली में हिंदू समाज पर लाठीचार्ज के विरोध में प्रदेश बंद का आह्वान किया है। हिमाचल व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष सोमेश शर्मा और महामंत्री राकेश कैलाश ने कहा कि ​हिंदू संगठनों के हिमाचल बंद का व्यापारी समर्थन करते हैं। शनिवार को सुबह 9 से 11 बजे तक व्यापारी दुकानें बंद रखकर इसमें सहयोग करेंगे। उधर, राजधानी शिमला में दुकानें खुली रहेंगी। इसी के तहत कुल्लू के भुंतर में भी दुकानें बंद रखी गईं।

यह भी पढ़ें 👉  मंडी में 45 वर्ग मीटर में थी पुरानी मस्जिद, गिराकर किया 231 वर्ग मीटर पर कब्जा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *