जम्मू -कश्मीर में नौ बजे तक 11.11 प्रतिशत मतदान, 24 विधानसभा सीटों पर आज हो रहा मतदान

जम्मू-कश्मीर। जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनावों के लिए पहले चरण का मतदान आज शुरू हो गया। सुबह नौ बजे के 11.11 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया है। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के फर्स्ट फेज में बुधवार को 7 जिलों की 24 विधानसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। इसमें 23.27 लाख वोटर्स शामिल हैं।


सुबह 9 बजे तक 11.11 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है। सबसे ज्यादा किश्तवाड़ 14.83% मतदान हुआ, जबकि सबसे कम पुलवामा में 9.18% वोट डाले गए। वोटिंग शाम 6 बजे तक होगी।

यह भी पढ़ें 👉  दिल्ली न्यूज: CM पद से इस्तीफा देंगे अरविंद केजरीवाल, LG से मांगा मिलने का समय

देखें अनंतनाग सीट के एक मतदान केंद्र पर अपनी बारी का इंतजार करते मतदाता


अलग-अलग राज्यों में रह रहे 35 हजार से ज्यादा विस्थापित कश्मीरी पंडित भी वोट डाल सकेंगे। उनके लिए दिल्ली में 24 स्पेशल बूथ बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  ​दिल्ली ब्रेकिंग: आतिशी बनी दिल्ली की नई सीएम


गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- जम्मू-कश्मीर के लोग बेरोजगारी, आतंकवाद के खिलाफ वोट डालें। कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे बोले- वोट डालते वक्त यह जरूर याद रखें कि जम्मू-कश्मीर को राज्य से UT बनाने का मजाक किसने किया। अनंतनाग के रणबीर पोरा में स्थापित एक मतदान केंद्र पर मतदाता वोट डालने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते हुए कतार में खड़े हैं।

यह भी पढ़ें 👉  दिल्ली ब्रेकिंग: नया CM कौन? फैसला आज, सुबह 11:30 बजे विधायक दल की बैठक में चुना जाएगा नया नेता


कांग्रेस ने अनंतनाग सीट से पीरजादा मोहम्मद सईद को, बीजेपी ने सैयद पीरजादा वजाहत हुसैन को और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने महबूब बेग को मैदान में उतारा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *