चिट्टा तस्करी का सरगना गिरफ्तार, शिमला पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी

शिमला। हिमाचल प्रदेश में नशे के कारोबार पर नकेल कसने और नशा तस्करों को पकड़ने के लिए पुलिस द्वारा लगातार मुहिम चलाई जा रही है। इसी के तहत पुलिस ने एक बड़े नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने नशा तस्करों के खिलाफ इस मुहीम में न सिर्फ आधा किलो के करीब चिट्टा बरामद किया है, बल्कि चिट्टा तस्करी गिरोह के मुख्य सरगना को धर दबोचा है। ये चिट्टे की तस्करी हिमाचल में पाकिस्तान से हो रही थी।

रोहड़ू का रहने वाला है मुख्य सरगना
एसपी शिमला संजीव गांधी ने बताया कि चिट्टा तस्करी के मुख्य सरगना शाही महात्मा को शुक्रवार दोपहर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शाही महात्मा काफी समय तक जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती इलाकों में रह चुका है। इस दौरान उसने सीमा पार पाकिस्तान से हो रही चिट्टा तस्करी के नेटवर्क का पता लगाया और उसमें शामिल हो गया। शाही महात्मा लंबे समय से शिमला जिले में नशा तस्करी का नेटवर्क चला रहा है। आरोपी शाही महात्मा उर्फ शशि नेगी रोहड़ू के गांव बिजौरी रंटाड़ी का रहने वाला है।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज: घर से स्कूल के लिए निकली मासूम बच्ची लापता परिजन परेशान शेयर कर ढूंढने में करें मदद।

5 मामलों में शाही महात्मा की संलिप्तता
गौरतलब है कि शिमला पुलिस ने कोटखाई में बुधवार रात को 468 ग्राम चिट्टे के साथ मुद्दसीर अहमद को गिरफ्तार किया था। एसपी शिमला ने बताया कि शाही महात्मा के इशारे पर ही मुद्दसीर अहमद चिट्टा रोहड़ू लेकर जा रहा था। उसी के खुलासे के बाद नशा तस्करी के सरगना को पकड़ा गया है. शिमला जिले में इससे पहले दर्ज चिट्टा तस्करी के 5 मामलों में गिरफ्तार 9 लोग भी इसके नेटवर्क का हिस्सा रहे हैं। इन सभी मामलों में शाही महात्मा की संलिप्तता सामने आने के बाद पुलिस और एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने संयुक्त रूप से इसे पकड़ने की योजना बनाई और इसकी हर गतिविधि पर नजर रखी।

यह भी पढ़ें 👉  सोलन न्यूज: हिंदू संगठनों व कारोबारी ने बाजार में निकाली रोष रैली सब्जी विक्रेता के साथ झड़प

एसपी शिमला संजीव गांधी ने बताया, “कोटखाई में पकड़ी गई 468 ग्राम चिट्टे की खेप के मामले में अंतर्राज्यीय चिट्टा तस्करी के सरगना शाही महात्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है। अब तक की शिमला पुलिस की चिट्टा और ड्रग पैडलरों के खिलाफ चल रही मुहीम की यह सबसे बड़ी उपलब्धि है। इसमें न केवल आधा किलो चिट्टा पकड़ा गया है, बल्कि पाकिस्तान से आपूर्ति करने वाला मुख्य सरगना गिरफ्तार किया गया है।”

यह भी पढ़ें 👉  आज से शुरू हो रहे श्राद्ध पक्ष, जानें क्या करें, क्या न करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *