मंडी ब्रेकिंग: कुएं से पानी भरते समय डूबा पति, बचाने के लिए कुएं में कूदी पत्नी, दोनों की मौत

मंडी। जिला मंडी के सरकाघाट उपमंडल के तहत आज सुबह एक दर्दनाक हादसा सामने आया। ग्राम पंचायत रखोह के कलोह गांव में एक पति-पत्नी की दुखद मौत हो गई. पति कुएं में पानी भरते हुए डूब गया। जबकि उसकी पत्नी उसे बचाते हुए कुएं में डूब गई. जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

पैर फिसलने से कुएं में गिरे पति-पत्नी
डीएसपी सरकाघाट संजीव गौतम ने बताया कि 45 वर्षीय संजीव कुमार अपने घर के पास वाले कुएं में पानी भरने गया। ये कुआं करीब 35 फीट गहरा है और पानी से लगभग आधा भरा हुआ था। पानी भरते हुए अचानक पत्थरों पर संजीव कुमार का पैर फिसला और वो कुएं में जा गिरा। जब बहुत देर तक संजीव वापस घर नहीं लौटा तो उसकी पत्नी नीलम कुमारी भी कुएं के पास पहुंची और उसने अपने पति को कुएं में डूबा हुआ देखा. जिसके बाद नीलम ने अपने पति को बचाने की कोशिश की और वो भी कुएं में जा गिरी।

यह भी पढ़ें 👉  APL परिवारों को मिलने वाले सस्ते राशन में कटौती, केंद्र ने अक्टूबर महीने के कोटे पर लगाया कट

बूढ़ी मां ने एक पल में खोए दिए बेटा-बहु
बहुत वक्त बीत जाने के बाद भी जब संजीव और नीलम घर नहीं लौटे तो संजीव की 72 वर्षीय बुजुर्ग मां लीला देवी कुएं के पास पहुंची। लीला देवी ने अपने बेटे और बहु को जब कुएं में डूबा हुआ देखा तो उसके होश फाख्ता हो गए। उसने चिल्लाकर गांव वालों से मदद मांगी. गांव वालों ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद दोनों को कुएं से बाहर निकाला, लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस टीम ने मौके पर आकर शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। डीएसपी सरकाघाट संजीव गौतम ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और छानबीन जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  हिमाचल न्यूज: 2 अक्टूबर को ग्राम सभा बैठकों में पानी के बिलों पर चर्चा, सभी 3615 पंचायतों में होगी बैठक

घर में रह गया नौजवान बेटा और बूढ़ी मां
मृतक संजीव कुमार रखोह पंचायत का वार्ड पंच था और उसकी पत्नी नीलम कुमार आशा वर्कर थी। इनका एक 21 वर्षीय बेटा है, जो एम फार्मा की पढ़ाई कर रहा है। इसके अलावा घर पर 72 वर्षीय बुजुर्ग मां है। अब इस परिवार में सिर्फ बुजुर्ग मां और नौजवान बेटा ही शेष रह गए हैं। इस घटना से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है. हर कोई इस घटना के बारे में सुनकर गमगीन है, क्योंकि किसी ने भी ये कभी नहीं सोचा था कि गांव में घर के पास जो कुआं पानी के रूप में जिंदगी की डोर को आगे बढ़ा रहा है, एक दिन वहीं कुआं मौत का कुआं बनकर जीवन की डोर को तोड़ देगा।

यह भी पढ़ें 👉  सुंदरनगर-करसोग मार्ग पर चलती टैक्सी में लगी आग, बाल-बाल बचा चालक, टैक्सी जल कर हुई राख

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *