नालागढ़ पहुंची सोनम वांगचूक की लद्दाख से दिल्ली तक की पैदल पदयात्रा

नालागढ़। सोनम वांगचूक के साथ 150 से ज्यादा सदस्यों द्वारा लद्दाख से दिल्ली तक की पैदल पदयात्रा नालागढ़ पहुंची नालागढ पहुंचने पर सभी पैदल मार्च निकाल रहे सदस्यों का जोरदार स्वागत किया गया। और उनके लिए खाने-पीने की बस्तुओं का इंतजाम किया गया है वही इस मौके पर सभी पैदल मार्च निकाल रहे सदस्यों का मेडिकल चेकअप भी करवाया गया और उन्हें दवाइयां भी वितरित की गई है।

इस मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए सोनम वांगचूक ने बताया कि लद्दाख और हिमालय के पर्यावरण को बचाने के लिए यह पैदल मार्च लद्दाख से दिल्ली तक निकल जा रहा है जिसके चलते जहां-जहां से भी उनकी पदयात्रा गुजर रही है वहां के लोगों का उन्हें भरपूर सहयोग मिल रहा है और उनके लिए खाने-पीने और दवाइयां का भी इंतजाम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  नालागढ़ के ऐसी कंटेनर से पंजाब के मानसा में पकडी गई 20 गाय,तस्करी के लिए ले जाए जा रहे थे पशु

सोनम वांगचूक ने कहा कि उनका पूरा जीवन शिक्षा व पर्यावरण में बीता है और पर्यावरण को बेहतर करने के लिए व शिक्षा को डेवलप करने के लिए वह आगे बढ़ रहे हैं उन्होंने कहा कि उन्हें लद्दाख व पूरे हिमालय की चिंता सता रही है और सरकार ने 2019 के चुनाव में जो बादे जनता से किए थे उन्हें पूरा नहीं किया गया है। जिसके चलते लद्दाख के लोगों में सरकार के खिलाफ भारी रोष है। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार खनन माफिया, कंपनियों एवं बड़े-बड़े क्रशरों के दबाव में काम कर रही है। और यह लद्दाख के लोग नहीं चाहतें हैं इसलिए एकत्रित होकर लद्दाख के लोगों ने एक मुहिम छेड़ी है। जिसके चलते 150 से ज्यादा पदाधिकारी होकर दिल्ली तक का पैदल मार्च निकाल रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नालागढ़ के ऐसी कंटेनर से पंजाब के मानसा में पकडी गई 20 गाय,तस्करी के लिए ले जाए जा रहे थे पशु

उन्होंने कहा कि हिमालय के साथ खनन माफिया एवं बड़ी-बड़ी कंपनियों द्वारा जमकर शोषण किया जा रहा है जिसका खामियाजा तो कम्पनीयों को नहीं देना पड़ेगा. लेकिन इसका खामियाजा यहां के बछिदों को आने वाले समय में भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली पहुंचकर प्रदेश के राष्ट्रपति प्रधानमंत्री एवं अन्य मंत्रियों से मिलेंगे और अपनी मांगों को पूरा करने की गुहार लगाएंगे। उन्होंने कहा कि साथ ही विपक्ष के नेताओं से भी मिलने की कोशिश की जाएगी और उन्हें भी इस समस्या से अवगत करवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  नालागढ़ के ऐसी कंटेनर से पंजाब के मानसा में पकडी गई 20 गाय,तस्करी के लिए ले जाए जा रहे थे पशु

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *