हिमाचल के शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने की कोशिश, AIMIM नेता के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई”:जयराम ठाकुर

मंडी। पूर्व सीएम एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने एआईएमआईएम नेता शोएब जमई के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग उठाई है। जयराम ठाकुर ने कहा कि जिस अवैध मस्जिद को पुलिस-प्रशासन द्वारा सील किया गया है, उसमें जबरन घुसकर और वहां का वीडियो बनाकर एआईएमआईएम नेता ने शिमला में कायम हो रही शांति को भंग करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि एआईएमआईएम नेता ने वीडियो बनाया है, जिसमें वह मस्जिद के सामने वाले भवन को उसकी ऊंचाई के आधार पर गिराने की बात कह रहे हैं। जबकि उन्हें ये मालूम नहीं कि वो भवन वैध तरीके से बना है, जबकि मस्जिद का निर्माण अवैध तरीके से हुआ है।

शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने की कोशिश
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस प्रकार का वीडियो बनाकर उन्होंने हिंदू समाज के लोगों की भावनाओं को आहत करने की कोशिश की है. जयराम ने कहा कि एआईएमआईएम नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है, लेकिन ऐसे कृत्य पर सिर्फ एफआईआर ही दर्ज नहीं होनी चाहिए, बल्कि प्रदेश सरकार इस पर कड़ा संज्ञान लेते हुए सख्त कार्रवाई अमल में लाए, क्योंकि उन्होंने शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने का प्रयास किया है।

यह भी पढ़ें 👉  क्यों हो रहा है बिजली महादेव रोपवे का विरोध, कंगना ने भी अपनी ही सरकार के प्रोजेक्ट पर लोगों का दिया साथ

मस्जिद विवाद पर जल्द कार्रवाई की मांग
वहीं, जयराम ठाकुर ने कहा कि उन्हें इस बात ही हैरानी है कि हिमाचल में उपजे अवैध मस्जिद निर्माण विवाद में कांग्रेस व सीपीआईएम द्वारा एक जैसी बयानबाजी की जा रही है। सीपीआईएम कानूनी तरीके से इस मसले को सुलझाने के बातें कर रही है, जबकि भाजपा पहले से ही इस बात को कह रही है। जयराम ने कहा कि यह मुद्दा किसी पार्टी विशेष का नहीं बल्कि हिमाचल की जनता की भावनाओं से जुड़ा हुआ है। जिस पर जल्द कार्रवाई होनी चाहिए, न कि दशकों का इंतजार होना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  हिमाचल न्यूज: कर्मचारियों व पेंशनर्स को सुख का समाचार मिलने के आसार, पहली तारीख को हो गया वेतन-पेंशन के 2000 करोड़ का जुगाड़

कंगना के बयान पर बोले जयराम
वहीं, जयराम ठाकुर ने कंगना के बयान को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि जो किसानों को लेकर जो बयान सांसद कंगना रनौत ने दिया है वो उनकी निजी राय है, यह पार्टी का मत नहीं है और पार्टी ने इस बारे में स्थिति स्पष्ट भी कर दी है। कंगना ने भी खुद इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे दी है।

यह भी पढ़ें 👉  गेहूं के नाम पर पंजाब के व्यक्ति ने शिमला के कारोबारी से की लाखों की ठगी, पुलिस में मामला दर्ज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *