​ब्रेकिंग न्यूज: शिमला के शोधी में खुदाई के दौरान मिला नर कंकाल, चारों तरफ बनी थी पत्थरों की दीवार

शिमला। राजधानी शिमला के शोघी में बन रहे नए पंचायत भवन की खुदाई के दौरान एक नर कंकाल मिला है। यह नर कंकाल कई वर्षों पुराना बताया जा रहा है. पुलिस ने कंकाल को कब्जे में लेकर फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। फॉरेंसिक जांच में कार्बन डेटिंग के माध्यम से पता किया जाएगा कि आखिर यह नर कंकाल कितना पुराना है।यह नर कंकाल किसका हो सकता है. इसका पता लगाने के लिए भी पूछताछ की जा रही है।

फिलहाल अभी तक यही संभावना जताई जा रही है कि वर्षों पहले समाधि में बैठे किसी साधु महात्मा का यह कंकाल हो सकता है। स्थानीय लोगों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शोघी बाजार से करीब 100 मीटर की दूरी पर नए पंचायत भवन के निर्माण के लिए खुदाई का काम चल रहा है। पंचायत भवन की खुदाई के दौरान जमीन में काफी नीचे एक कंकाल प्राप्त हुआ। इसके चारों तरफ पत्थर की दीवार बनी हुई थी. पत्थरों की दीवार के बीच रखे नर कंकाल को देखकर स्थानीय लोगों में हड़कंप मंच गया है। इसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसके बारे में जानकारी दी।

यह भी पढ़ें 👉  सोलन न्यूज: फोर्टिस मोहाली में जटिल हार्ट ब्लॉकेज से पीड़ित 81 वर्षीय महिला को इंट्रावास्कुलर लिथोट्रिप्सी (आईवीएल) के माध्यम से मिला नया जीवन

इसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और कंकाल को कब्जे में लिया। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह तो साफ हो चुक है कि यह कंकाल किसी इंसान का ही है, लेकिन यह कितना पुराना है और किसका है यह पता नहीं लग पाया है। ऐसे में अब इसकी आयु पता लगाने के लिए इसे कार्बन डेटिंग के लिए फॉरेसिंक जांच के लिए भेज दिया गया है. साथ ही इसकी डीएनए जांच भी की जाएगी। एसपी शिमल संजीव गांधी ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मामले में जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  हिमाचल में सुक्खू सरकार के कार्यकाल में 22 राज्य सहकारी बैंक ब्रांचों को खोलने की मिली स्वीकृति: विक्रमादित्य सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *