सोलन न्यूज : सोलन, सिरमौर और शिमला के 39 किसानों को मिला मॉडर्न एग्रीकल्चर अचीवर्स अवार्ड

सोलन। सिरमौर और शिमला के 39 किसानों को मिला मॉडर्न एग्रीकल्चर अचीवर्स अवार्ड। यह अवार्ड साईं एक्वा मशीनस एंड बिल्डर्स सोलन द्वारा किसानों के लिए आयोजित किया गया। जिसमें देश की कृषि उपकरण बनाने वाली जॉर्ज मैंजो ग्रुप ऑफ़ कंपनीज द्वारा उन किसानों को चुना गया जो आधुनिक और नवीनतम तकनीक अपनाकर कृषि कर रहे हैं।

यह कार्यक्रम साईं एक्वा मशीनस एंड बिल्डर्स के एमडी कार्तिक दत्त शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। इस आयोजन में बागवानी विभाग की उपनिदेशक डा. शिवाली ठाकुर बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में शामिल हुईं। वहीं अरुण शर्मा, पीसी कश्यप, संजीव ठाकुर, डा. जोगिंद्र चौहान, डा. हीरा लाल आज़ाद, डा. टेक सिंह चौहान, डा. आस्था, डा. मोहन सिंह ठाकुर, डा. देवेंदर अत्रि ,प्रोजेक्ट फिसर सुमिता शर्मा,दीपक, संजीव, डा. तन्वी सूद व संध्या बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  नगर निगम उपचुनाव : सोलन में दोपहर बाद तक 38 प्रतिशत मतदान, मतदाताओं से बूथ के बाहर नेताओं की भीड़


इस अवसर पर साईं एक्वा मशीनस एंड बिल्डर्स के एमडी कार्तिक दत्त शर्मा व जॉर्ज मैंजो कंपनी के बिजनेस हेड टी रमेश ने कहा कि सारे विश्व में कृषि क्षेत्र में तकनीकी को लेकर नए-नए आविष्कार हो रहे हैं ताकि कृषि का स्तर आज के युग में नई ऊंचाइयां छुए और हमें खुशी है कि हमारे किसान भाई इन आधुनिक और नवीनतम तकनीकी मशीनों का उपयोग करके अपने कृषि क्षेत्र को नई ऊंचाइयों तक ले जाने में सक्षम रहे हैं और इससे किसान भाई अपनी आय में दोगुनी और चौगुनी बढ़ोतरी से लाभार्थी बन सके।


साईं एक्वा मशीनस और बिल्डरस सोलन द्वारा किसानों को सरहानीय कार्य के लिए सम्मानित किया गया। सम्मानित किसानों ने भी अपनी खुशी अभिव्यक्त की और कहा कि इस तरह के और भी कार्यक्रम आयोजित होने चाहिए ताकि अन्य किसान भी प्रोत्साहित हो सकें।

इस कार्यक्रम में सोलन शिमला और सिरमौर से आए 39 किसानों लक्ष्मी कान्त, मदन कश्यप, नमन शर्मा, पंकज कुमार, विक्रांत कुमार, सुधीर, पुनीत, अरुण, भूपेंद्र, बिशन, जगत राम, सोहन लाला, मीणा देवी, रेखा, सीता राम, कुलदीप, शानू, मेद राम, राजेश, प्रदीप, रमेश, बलविंद्र, जगदीश, मनोज, दीपक, दयानंद, लेखराज, बाबू राम, राकेश कुमार, सतीश, सुमीत, रमेश, रमेश चंद, वेद प्रकाश, मनोज, निखिल, मनोज सिंह, गजेंद्र एवं महिंद्र को मॉडर्न एग्रीकल्चर अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित किया गया।


साईं एक्वा मशीन मशीनस एंड बिल्डर्स द्वारा हिमाचल के किसानों को प्रोत्साहित करने के लिए शुरूआती तौर पर तीन जिले के किसानों को सम्मानित किया जा रहा है। यह पहल इस क्षेत्र में पहली बार की जा रही है। जिसमें हमें लगातार कामयाबी मिल रही है। यही वजह है कि एक वर्ष में तीसरी बार किसानों को साई एक्वा मशीनस एंड बिल्डर्स द्वारा सम्मानित किया जा रहा है ।

यह भी पढ़ें 👉  शारदीय नवरात्रि: 2 शुभ मुहूर्त में होगी घट स्थापना, कलश स्थापित करते समय भूल कर भी न करें ये गलती

किसान भी दोगुनी ताकत के साथ अपने खेतों और बगीचों में काम कार रहे है और वह साईं एक्वा सोलन द्वारा सम्मानित हो कर बेहद खुश है। यह साईं एक्वा मशीन एंड बिल्डर्स सोलन का प्रयास है कि भविष्य में भी हम किसानों का मनोबल बढ़ाने के लिए अपना यह अभियान जारी रखेंगे ताकि किसान और अधिक खेती करने के लिए प्रोत्साहित हों और औरों को भी प्रेरित करें।

यह भी पढ़ें 👉  हिमाचल में कई अधिकारियों व जवानों को DGP डिस्क अवॉर्ड से किया जाएगा सम्मानित, इसके लिए लिस्ट भी जारी कर दी गई है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *