एशिया कोर्फबाल के लिए हिमाचल के चार खिलाड़ी चयनित

हिमाचल। प्रदेश के चार खिलाड़ी 4 से 10 नवंबर को हांगकांग (चीन) में होने वाले एशिया कोर्फबाल चैंपियनशिप प्रतियोगिता में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। अखिल भारतीय कोर्फबाल संघ के उपाध्यक्ष और प्रदेश महासचिव बीआर सुमन ने बताया कि प्रदेश के खिलाड़ी कोर्फबाल में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय में शानदार प्रदर्शन करके हिमाचल की नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि हाल ही में हरियाणा के रोहतक में हुए वरिष्ठ कोर्फबाल चैंपियनशिप प्रतियोगिता में उप विजेता रही हिमाचल की टीम से चार खिलाड़ियों यामिनी दैहलू (रामपुर बुशहर) शिमला, सूरज शर्मा, सांरग शर्मा सोलन और उपासना (रंधाडा) मंडी का राष्ट्रीय टीम में चयन हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  हिमाचल में कई अधिकारियों व जवानों को DGP डिस्क अवॉर्ड से किया जाएगा सम्मानित, इसके लिए लिस्ट भी जारी कर दी गई है

उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के लिए चयनित खिलाड़ियों का प्रशिक्षण कैंप लवली प्रोफेशनल विश्वविद्यालय जालंधर में 15 से 31 अक्तूबर को लगेगा। इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों का दल 4 से 10 नवंबर को हांगकांग (चीन) में होने वाले एशिया चैंपियनशिप के लिए रवाना होंगे। प्रदेश के चार खिलाड़ियों के चयन पर प्रदेश कोर्फबॉल संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सतीश शर्मा, ऊषा ठाकुर, सचिव राहुल सुमन, कोषाध्यक्ष विनोद ठाकुर, हमीरपुर के जिलाध्यक्ष पवन रांगड़ा, महासचिव प्रवीण शर्मा, बिलासपुर जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष बालकृष्ण शर्मा, सेवानिवृत्त शारीरिक शिक्षक देवदत्त प्रेमी, पवन नेगी, मुनीष राणा और अन्य पदाधिकारियों ने खुशी जताई है।

यह भी पढ़ें 👉  संजौली मस्जिद विवाद को लेकर आज देवभूमि संघर्ष समिति करेगी विरोध प्रदर्शन

वीनू मांकड़ ट्रॉफी खेलेगा पांवटा साहिब का जपनीत सिंह
गुरु की नगरी पांवटा साहिब के होनहार क्रिकेटर जपनीत सिंह का चयन बीसीसीआई की अंडर-19 वीनू मांकड़ ट्रॉफी के लिए हुआ है। 4 अक्तूबर से चंडीगढ़ में एक दिवसीय पांच मैचों की प्रतियोगिता हो रही है। इसमें हरफनमौला खिलाड़ी जपनीत सिंह हिमाचल टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। जपनीत ने कोच अश्वनी राय और पूर्व रणजी खिलाड़ी गुरविंदर सिंह से शुरुआती कोचिंग ली है। हाल ही में नेशनल क्रिकेट अकादमी से भी खेल की बारीकियां सीखी हैं। जपनीत ने 8 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *