शिमला न्यूज: हनुमान चालीसा का पाठ करेगी देवभूमि संघर्ष समिति मंदिरों में आज

शिमला। देवभूमि संघर्ष समिति शुक्रवार को शिमला शहर समेत प्रदेश के मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ करेगी। वहीं नगर निगम में 5 अक्तूबर को संजौली मस्जिद पर होने वाली सुनवाई को लेकर जिला पुलिस और खुफिया एजेंसियां पूरी तरह से सतर्क हो गई हैं। देवभूमि संघर्ष समिति के सह संयोजक विजय शर्मा ने बताया कि प्रदेश के लोगों की नजर अब 5 अक्तूबर को नगर निगम शिमला के आयुक्त कोर्ट में होने वाली सुनवाई पर टिकी है। इसके बाद ही प्रदर्शन को लेकर आगामी रणनीति तैयार की जाएगी। समिति ने पहले ही चेताया है कि अगर समाज हित में फैसला नहीं आया तो वे प्रदेशभर में जेलभरो आंदोलन शुरू करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  सोलन न्यूज : भूषण ज्वैलर्स की दीपावली आफर योजना को मिल रहा खरीददारों का अच्छा प्रतिसाद

5 अक्तूबर को नगर निगम आयुक्त के कोर्ट में सुनवाई को देखते हुए जिला पुलिस ने संजौली बाजार में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। इसमें जिला पुलिस के अलावा बटालियन से बुलाए गए पुलिस जवानों को भी शुक्रवार से तैनात कर दिया जाएगा। वहीं संजौली मस्जिद जाने वाले तीनों रास्तों पर पुलिस जवान पहले की तरह ही तैनात रहेंगे। शुक्रवार को यहां मुस्लिम समुदाय के लोग जुम्मे की नमाज अदा करने के लिए पहुंचेंगे। इसको देखते हुए पुलिस पूरी तरह से सतर्क है। गौर हो कि संजौली में 11 सितंबर को हुए प्रदर्शन में प्रदर्शनकारी ढली में बैरिकेड तोड़कर बाजार तक पहुंच गए थे।

यह भी पढ़ें 👉  शिमला न्यूज: बिना DPR किया सोलन-कैथलीघाट फोरलेन निर्माण, हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

आज शिमला पहुंचेंगी अल्पसंख्यक आयोग की सदस्य
राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग की सदस्य सैय्यद शहजादी शुक्रवार को शिमला आएंगी। वह राज्य सचिवालय में शुक्रवार को लगभग 11 बजे मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना के साथ अल्पसंख्यकों से जुड़े विभिन्न मसलों पर चर्चा करेंगी। अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए केंद्र सरकार की ओर से प्रधानमंत्री का नया 15 सूत्री कार्यक्रम विषय पर वह चर्चा करेंगी। राज्य सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारी भी मौजूद होंगे। इसमें एकीकृत बाल विकास सेवाओं की समुचित उपलब्धता, विद्यालयी शिक्षा की उपलब्धता को सुधारना, उर्दू शिक्षण के लिए और अधिक संसाधन, मदरसा शिक्षा आधुनिकीकरण और अल्पसंख्यक समुदाय के मेधावी विद्यार्थियों के लिए छात्रवृत्ति जैसे विषयों पर चर्चा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *